यमुनोत्री के बाद गंगोत्री के लिए रवाना हुए स्वामी जी

-यूपी के चंदौली में चतुर्मास यज्ञ समाप्त कर तीर्थ यात्रा पर देवभूमि पहुंचे जीयर स्वामी
-100 किलोमीटर की दुर्गम यात्रा तय कर श्रद्धालु पहुंचेंगे गंगोत्री धाम
बक्सर : देश के महान संत त्रिदंडी देव के शिष्य परम पूज्य जीयर स्वामी जी महाराज चतुर्मास यज्ञ संपन्न कर इन दिनों 12 सौ से अधिक श्रद्धालुओं के जत्था के साथ चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड के देवभूमि में हैं। यह तीर्थ यात्रा 10 दिनों की है। स्वामी जी के साथ श्रद्धालु मंगलवार यमुनोत्री धाम का दर्शन पूजन किया।जत्था में शामिल स्वामी जी के साथ बक्सर के शिष्य राजीव मिश्रा,मुन्ना पाण्डेय व अविनाश उपाध्याय ने बताया कि यमुनोत्री धाम दर्शन के बाद श्रद्धालु रात्रि विश्राम उत्तराखंड के जिला उत्तरकाशी नैताला में किए। यहां से आज बुधवार की सुबह तीर्थ यात्रियों की जत्था स्वामी जी के सानिध्य में गंगोत्री के लिए प्रस्थान कर गया।

गंगोत्री के लिए प्रस्थान करते तीर्थ यात्रियों के साथ जीयर स्वामी जी महाराज

जानकारी देते हुए बताया 100 किलोमीटर की दुर्गम यात्रा तय कर श्रद्धालु तीर्थयात्री आज गंगोत्री धाम का दर्शन करेंगे।आगे की यात्रा के लिए प्रस्थान करते श्रद्धालुओं के साथ जीयर स्वामी जी महाराज
यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों को स्वामी जी के द्वारा वहां के महत्व, भगवत चरित्र और कथा का भी रसपान करने को मिल रहा है। आपको बताते चलें कि इस यात्रा में कई संत महात्मा भी स्वामी जी के साथ शामिल है। वही तीर्थयात्री स्वामी जी के साथ चार धाम की यात्रा पर पहुंचकर अपने आप में को धन्य महसूस कर रहे हैं। सूचना के मुताबिक आज गंगोत्री दर्शन पूजन के बाद रात्रि विश्राम पुनः नैताला में ही होगा। यह से गुरुवार की सुबह तीर्थयात्री उत्तरकाशी से सोनप्रयाग के लिए प्रस्थान करेंगे।

swatva

Leave a Reply