अब डाकिया करेेंगे शाही लीची की होम डिलीवरी, आपको घर बैठे आर्डर करना होगा

0

पटना: बिहार के चार शहर पटना, गया, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में घर-घर मांग के अनुसार डाक विभाग  लीची का पैकेट उपलब्ध कराएगा। इसके लिए 1, 2, 5 और 10 किलो के लीची  का पैकेट तैयार किये जा रहे हैं। उद्यान निदेशालय और डाक विभाग  की संयुक्त पहल से लोगों के घर-घर तक शाही लीची की खेप पहुंचाने की तैयारी है। कोरोना संकट के कारण जारी देशव्यापी लॉक डाउन के कारण लीची घर-घर नहीं पहुंच पा रही है। इसको लेकर में घर-घर लीची पहुंचाने की इस योजना की शुरुआत 25 मई से होनी है।

ऐसे कर सकते हैं ऑर्डर

http://horticulture.bihar.gov.in  पर मात्रा के हिसाब से आर्डर करना होगा। उसके बाद बाजार दर पर फ्रेश शाही लीची आपके द्वारा दिए गए एड्रेस अथवा आपके घर तक पहुंच जाएगी। शाही लीची को सीधे घर तक पहुंचाने की पहली बार कवायद हो रही है। अगर देश कोरोना संकट से नहीं जूझ रहा होता तो इसबार लीची का उत्पादन करने वाले किसानों को काफी फायदा हो सकता था।लेकिन, लॉकडाउन के कारण लीची को उचित बाजार नहीं मिल पा रहा है। इसलिए किसानों को राहत देने के लिए इस योजना की शुरुआत की गए है।

1 से लेकर 10 किलो तक का पैकेट मिलेगा

उद्यान विभाग तथा मुजफ्फरपुर डाक विभाग के मार्केटिंग एक्सक्यूटिव प्रेरित कुमार के अनुसार बिहार के चार शहर पटना, गया, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में 1, 2, 5 और 10 किलो के लीची का पैकेट तैयार कर डाक विभाग के द्वारा घर-घर उपलब्ध करवाया जाएगा।

swatva

Leave a Reply