चिराग ने सरकार से पूछा, 19 लाख लोगों को रोजगार कब मिलेगा?

0
swatva samachar

 

जमुई के सांसद चिराग पासवान आज दिल्ली से पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने सरकार से पूछा कि क्या केवल घोषणा करने मात्र से प्रदेश की बेरोजगारी दूर हो जाएगी? सरकार बताए कि 19 लाख लोगों को रोजगार कब मिलेगा? उन्होंने बताया कि बिहार विधानसभा उपचुनाव में उनकी पार्टी प्रत्याशी को उतारेगी। इसकी जल्द औपचारिक घोषणा की जाएगी।

एमएलसी विनोद कुमार सिंह के लोजपा से जेडीयू में शामिल होने पर चिराग पासवान ने कहा कि उन्हें तोड़ने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। वही जब पत्रकारों ने  पूछा कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस रामविलास पासवान की पुण्यतिथि मना रहे हैं जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे क्या आप भी शामिल होंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि देशभर में हमारे नेता रामविलास जी के प्रशंसक और चाहने वाले इतने है कि हर जिले में उनकी पुण्यतिथि मनायी जाएगी।

बिहार के हरेक जिले में लोजपा के जिलाध्यक्ष पुण्यतिथि  कार्यक्रम आोजित कर रहे हैं। उनके समर्थक चाहते हैं कि उनकी याद में यह कार्यक्रम होनी चाहिए। 8 अक्टूवर को दिल्ली के 12 जनपद में भी रामविलास पासवान की पुण्यतिथि मनायी जाएगी। चिराग पासवान ने कहा कि देशभर में लाखों करोड़ों लोग इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के हमले पर चिराग पासवान ने कहा कि यदि नौंवी पास रोजगार नहीं दे सकता तो आप ही दे दीजिए। आपने तो बिहार के युवाओं को 19 लाख रोजगार देने का वादा भी किया था। उन वायदों का क्या हुआ?  चिराग ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हकीकत यह है कि मात्र घोषणा करने से बेरोजगारी खत्म नहीं हो सकती।

चिराग पासवान ने कहा कि आंकड़े तो यह बताते है कि बिहार से अब भी बड़ी तादाद में लोग दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रहे हैं। दूसरे प्रदेश में जाने के लिए बिहारी युवा मजबूर है। आज आप सरकार में बैठे है ऐसे में आप ही बताइए कि आपने कितने लोगों को रोजगार दिया है? बिहार के युवाओं को 19 लाख रोजगार देने का वादा आप कब पूरा करेंग?

swatva

Leave a Reply