कोरोना पर जीत के लिए लॉक डाउन जरूरी: पीएम मोदी

0

 न्यू दिल्ली :भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के जरिए लोगों को संबोधित किया।यह में की बात हर महीने रेडियो पर प्रसारित किया जाता है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ‘मन की बात’ के 63वें संस्करण को संबोधित कर रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीवन और मृत्यु के बीच जंग

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीवन और मृत्यु के बीच जंग जैसी है।मैं इन कठोर कदमों के लिए माफी चाहता हूं। साथ ही साथ उन्होंने कहा की इस वायरस ने    आपके जीवन में कठिनाइयों को जन्म दिया है खासकर गरीब लोगों को। मुझे पता है कि आप में से कुछ मुझसे भी नाराज होंगे। लेकिन इस लड़ाई को जीतने के लिए इन कठोर उपायों की आवश्यकता थी।

मन की बात से पहले ट्विटर पर मांगा सुझाव

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर इसके लिए लोगों से विचार एवं सुझाव मांगे थे ।मोदी ने ट्वीट किया था कि इस महीने की 29 तारीख को ‘मन की बात’ का प्रसारण होगा। कार्यक्रम के लिए आपके सुझाव सुनकर बहुत खुशी होगी। अपना संदेश रिकॉर्ड कराने के लिए 1800-11-7800 डायल करें या फिर माइगोव और नमो एप पर विचार साझा करें। जिसके बाद कुछ लोगों ने इसके माध्यम से अपने विचार भी रखें। प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में उन लोगों का भी जिक्र किया जिनसे इस लॉक डाउन के दौरान खुद वार्तालाप किया था। उन्होंने कहा की लॉक डाउन     में भी काम कर रहे है डॉक्टर ,नर्स, पुलिसकर्मी, मीडिया कर्मी ने काफी तारीफ का काम किया है। साथ ही साथ उन्होंने एक मरीज जो कोरोना वायरस से संक्रमित था लेकिन अब स्वस्थ है उनसे अपनी वार्तालाप का एक छोटा सा अंश भी लोगों के बीच साझा किया इसके अलावा उन्होंने एक कोरोनासंक्रमित के इलाज में लगी नर्स से भी अपनी बातचीत का कुछ अंश लोगों के बीच’ मन की बात ‘कार्यक्रम के माध्यम से साझा किया।

तेज प्रताप शर्मा 

swatva

Leave a Reply