इंडियन Idol फेम फरमानी ने गाया हर..हर..शंभू तो भड़क गए उलेमा, सिंगर का पलटवार

0

नयी दिल्ली: हिंदुओं का भक्ति गीत हर-हर-शंभू गाने के लिए उलेमा और मुस्लिम संगठन इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज पर जबर्दस्त भड़क गए। देवबंद के उलेमा ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताते हुए फरमानी को चेतावनी दी है। अपने गानों और भजनों से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली फरमानी ने इसपर पलटवार भी किया और कहा कि एक कलाकार का कोई धर्म नहीं होता।

देवबंदी उलेमा ने दी शरिया की नसीहत

देवबंदी उलेमा मौलवी मुफ्ती असद ने फरमानी को नसीहत देते हुए कहा कि शरिया कानून के तहत गाने की इजाजत नहीं है। मुस्लिम का कोई भी गाना गाना हराम है। खुद को मुस्लिम मानने वाली महिला को तो इससे दूर ही रहना चाहिए। फरमानी ने जवाब देते हुए कहा कि उसने कांवड़ यात्रा में हर-हर शंभू गाया। देश में शरिया लागू नहीं। वह एक कलाकार हैं और उसेें हर एक तरह के गीत गाने पड़ते हैं।

swatva

सिंगर को इस्लाम के खिलाफ बताया

कुछ दूसरे मुस्लिम संगठनों ने भी फरमानी के हर हर शंभू गाना गाने को इस्लाम विरोधी बताते हुए कहा कि इस्लाम में कोई भी गाना गाना हराम है। फरमानी नाज ने जो किया वह गलत है। यह इस्लाम के खिलाफ है। फरमानी नाज 2020 में इंडियन आइडल शो में भारतीय टीवी पर छा गईं थी। अब वे गीतों और भजनों के एलबम के लिए गाती हैं। सोशल मीडिया पर भी उनकी लंबी फैन फौलोइंग है।

Leave a Reply