ज़ीरो के लिए शाहरुख ने पहली बार किया ये काम। इस गाने के 3D आॅडियो का लुत्फ ले रहे लोग

0

आनंद एल रॉय के निर्देशिन में बनी फिल्म ज़ीरो 21 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है। फिल्म का प्रमोशन जोरदार तरह से हो रहा है। 2012 में अई ‘जब तक है जान’ के बाद एक बार फिर शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ फिल्मी पर्दे पर एक साथ नजर आएंगे। फिल्म में बउआ सिंह यानी शाहरुख खान का प्रोस्टेथिक लुक की कहानी दर्शकों को अपनी तरफ खींच रही है। हिंदी सिनेमा में रोमांस के किंग कहे जाने वाले शाहरुख ने पहली बार बौने का किरदार निभाया है। ‘मेरे नाम तू…’ जैसे गाने और ‘जिसके पीछे हम लग जाते हैं, लाइफ बना देते हैं…’ जैसे डाॅयलाॅग पहले ही लोकप्रिय हो चुके हैे। ‘मेरे नाम तू…’ गाने का थ्री—डी आॅडियो रिलीज हो चुका है, जिसका लुत्फ लोग उठा रहे हैं। इस फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपए है, जो शाहरुख की अब तक सबसे महंगी फिल्म है।

21 को रिलीज होगी ज़ीरो, दर्शकों को बेसब्री से इंतजार

लगभग डेढ़ साल बाद किंग खान कोई फिल्म लेकर दर्शकों के बीच आ रहें हैं। फिल्म में शाहरुख खान मेरठ के आम व्यक्ति बउआ सिंह का किरदार निभा रहे है, जिसका कद मात्र चार फीट है और सपने बड़े-बड़े। फिल्म जीरो की टक्कर में कोई बड़े बजट की फिल्म रिलीज नहीं हो रही। इसका फायदा भी फिल्म को होगा। लोगों को, खासकर शाहरुख के प्रशंसकों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है।

कोई शक नहीं है की इस फिल्म से किंग खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा के फैंस की उम्मीद काफी बढ़ गई है। तीनों ही कलाकारों की पिछली कुछ फिल्में बाॅक्स आॅफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई हैं। शाहरुख—अनुष्का की ‘जब हैरी मेट सेजल’ बॉक्स आॅफिस पर सुस्त थी। अनुष्का स्टारर ‘सुई—धागा’ भी कमजोर साबित हुई। कैटरीना के करिअर का हाल तो और बुरा है। 2014 में आई बैग—बैंग के बाद उनकी कोई भी फिल्म सुपरहिट नहीं हुई है। हालिया रिलीज ‘ठग्स आॅफ हिंदोस्तान’ भी पिट चुकी है। ऐसे में फिल्म ‘ज़ीरो’ से उनकी उम्मीदें बंधी हैं। अब देखना यह है कि ज़ीरो के ट्रेलर और गाने के हिट होने के साथ-साथ क्या फिल्म भी धमाल मचाती है या नहीं। यह आम लोगों की खास कहानी है, जो लोगों को कनेक्ट कर सकती है।

श्रीदेवी से लेकर सलमान खान  तक

फिल्म में शाहरुख, अनुष्का व कैटरीना के अलावा इसमें कई सितारों ने अतिथि भूमिका निभाई है। ज़ीरो में श्रीदेवी से लेकर सलमान खान और आलिया भट्ट से लेकर दीपिका पादुकोण तक की झलक देखने को मिलेंगी।

(बीना कुमारी सिंह)

swatva

Leave a Reply