जेवर में योगी की हुंकार, तय कर लो..गन्ना या जिन्ना?

0

नयी दिल्ली : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा दिग्गज योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जबर्दस्त नाप दिया। व्यंग्य वाले अंदाज में उन्होंने वहां सभा में मौजूद भारी भीड़ से साफ कह दिया कि इसबार के विधानसभा चुनाव में वे यह तय कर लें कि उन्हें गन्ना चाहिए या जिन्ना? पीएम मोदी का आज यूपी में नोएडा के निकट जेवर में एशिया के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास कार्यक्रम था। इसी क्रम में आयोजित सभा में योगी ने लोगों के बीच अखिलेश यादव पर यह बड़ा हमला किया।

अखिलेश यादव देश बांटने वालों के अनुयायी

यूपी में बहुत जल्द विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों के बीच जमकर वार—पलटवार तेज है। योगी ने नाम लिए बगैर अखिलेश यादव को ‘जिन्ना का अनुयायी’ बताया तथा कहा कि जिन्ना के अनुयाइयों को प्रदेश की जनता सबक सिखाने को तैयार रहे।

पीएम ने किया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

इधर आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखी। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि यहां के किसानों ने कभी गन्ने की मिठास बढ़ाने का काम किया था। लेकिन कुछ लोगों ने गन्ने की मिठास को कड़वाहट में बदल दिया। ये वही लोग थे जो आज जिन्ना के अनुयायी बने हुए हैं। अब इन्हें यहां की जनता सबक सिखाने को तैयार है।

अखिलेश ने हाल में ही भारत विभाजन के जिम्मेदार और पाकिस्‍तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी, सरदार पटेल और पं नेहरू से करते हुए कहा था कि आजादी की लड़ाई में जिन्ना की भी प्रमुख भूमिका थी। भाजपा और कांग्रेस ने उनके इस बयान की आलोचना करते हुए इसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति का हिस्सा बताया है।

swatva

Leave a Reply