उपराष्ट्रपति के लिए वोटिंग जारी, NDA के जगदीप धनखड़ सबसे आगे

0

नयी दिल्ली: देश के नए उपराष्ट्रपति को चुनने के लिए वोटिंग जोरशोर से चल रही है। मुकाबला एनडीए के जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त प्रत्याशी मार्गरेट अल्वा के बीच है। अब तक की वोटिंग में बताया जाता है कि एनडीए कैंडिडेट जगदीप धनखड़ की जीत सुनिश्चित है। आंकड़ों के लिहाज से भी उनकी स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है और वे 500 प्लस मतों का नंबर छू सकते हैं।

विपक्ष में उभरे गहरे मदभेद से अल्वा परेशान

वहीं विपक्षी दलों में राष्ट्रपति चुनाव की तरह उपराष्ट्रपति चुनाव में भी गहरे मतभेद सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि मार्गरेट अल्वा को 200 से ज्यादा वोट नहीं आयेंगे। जहां मायावती ने एनडीए को समर्थन दे दिया है वहीं ममता ने उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग से दूर रहने की घोषणा कर रखी है। ऐसे में मार्गरेल अल्वा की राह काफी मुश्किल कही जा रही है।

swatva

पीएम मोदी, सोनिया ने डाला अपना वोट

खबर है कि आज सबसे उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद भवन में मतदान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले वोट डालने वालों में शुमार थे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पक्ष विपक्ष के राज्यसभा और लोकसभा के तमाम नेताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। वोटिंग दोपहर बात भी जारी है। उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान आज सुबह 10 बजे शुरू हुआ और यह शाम 5 बजे तक चलेगा। इसके बाद मतगणना की जाएगी तथा आज ही नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी।

Leave a Reply