दो दिन बाद उपराष्ट्रपति चुनाव, मायावती ने NDA को समर्थन दे चौंकाया

0

नयी दिल्ली: आज से दो दिन बाद देश का नया उपराष्ट्रपति चुना जाएगा। लेकिन विपक्षी पार्टियों में शुमार बसपा सुप्रीमो मायावती ने एनडी उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के समर्थन का ऐलान कर सबको चौंका दिया हैे। राष्ट्रपति चुनाव की तरह उपराष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्षी एकता को तगड़ा झटका देते हुए मायावती ने साफ कह दिया कि वीएसपी सांसद एनडीए प्रत्याशी को ही वोट करेंगे।

6 अगस्त को होना है मतदान

उपराष्ट्रपति पद के लिए आगामी 6 अगस्त को वोटिंग होगी। मायावती ने आज बुधवार को एक ट्वीट में लिखा कि उनकी पार्टी ने जगदीप धनखड़ को वोट करने का फैसला किया है। उन्होंने लिखा-‘यह सर्वविदित है कि राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच आम सहमति नहीं बन पाई थी। अब उपराष्ट्रपति चुनाव में भी वही हालात हैं‘।

swatva

विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उतारा

अपने एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा कि उनकी पार्टी ने उपराष्ट्रपति चुनाव में भी व्यापक राष्ट्रहित और अपनी पार्टी की भावनाओं को ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को समर्थन का फैसला किया है, जिसकी मैं आज औपचारिक घोषणा करती हूं। उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष ने पूर्व कांग्रेसी मार्गरेट अल्वा को मैदान में उतारा है लेकिन ममता की पार्टी के चुनाव में भाग न लेने और अब मायावती के इस ऐलान से उनकी राह काफी कठिन हो गई है।

Leave a Reply