बच्चों को Firing सिखा रहा था मौलाना, बकरीद के दिन का वीडियो Viral, दबोचा गया

0

नयी दिल्ली/लखनऊ : बिहार में पटना टेरर मॉड्यूल की तरह पड़ोसी राज्य यूपी में भी आतंकी ट्रेनिंग का पर्दाफाश हुआ है। यहां प्रतापगढ़ का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक मौलाना बकरीद के दिन मुसलमान बच्चों को राइफल चलाना सिखा रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मौलाना को दबोच लिया गया। सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं।

यूपी में पटना टेरर मॉड्यूल की तर्ज पर ट्रेनिंग

बताया गया कि वायरल वीडियो बकरीद के दिन का है जिसमें प्रतापगढ़ के इब्राहिमपुर गोपालपुर में इंतजार नाम का एक मौलाना अपनी लाइसेंसी राइफल से बच्चों को फायरिंग करना सिखा रहा था। किसी ने मौलाना की इस करतूत को अपने फोन कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और उसे वायरल कर दिया। वायरल हो रहा वीडियो 60 सेकंड का है और कहा जा रहा है कि बकरीद के दिन से मौलाना के घर के बाहर शूट किया गया जहां वह बच्चों को राइफल चलाना सिखा रहा था। वीडियो में कारतूस लोड करने से लेकर फायरिंग करना तक सिखाया जाना साफ दिख रहा है। फायरिंग करने के दौरान लोग वहां ठहाके लगाते भी दिख रहे हैं।

swatva

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जांच कराई और मामला सत्य पाते ही मौलाना इंतजार को गिरफ्तार कर लिया। मौलाना पहले भी आपत्तिजनक हरकतों के लिए कुख्यात रहा है। लोग पहले भी उसके पास राइफल से फायरिंग सीखने के लिए उसके पास आते—जाते रहे हैं। अब पुलिस मौलाना के सोशल मीडिया अकाउंट खंगाल रही है ताकि उसके किसी चरमपंथी संगठन से लिंक के बारे में पता लगाया जा सके। यह भी पता चला कि पुलिस ने एक और व्यक्ति को इस सिलसिले में पकड़ा है। वीडियो में आरोपी इंतजार सऊदी शेख की पोशाक में दिख रहा है। इंतजार सऊदी अरब में ही रहता है और बकरीद पर वह गांव आया हुआ है।

Leave a Reply