Home Trending ज्ञानवापी वजूखाने में मिला विशाल शिवलिंग, तत्काल सील करने का आदेश

ज्ञानवापी वजूखाने में मिला विशाल शिवलिंग, तत्काल सील करने का आदेश

0

वाराणसी : तीन दिन और 10 घंटे के व्यापक सर्वेक्षण के बाद आज ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम पूरा हो गया। हिंदू पक्ष ने दावा किया कि आज सर्वे के दौरान जब वजूखाने के पानी को हटाया गया तो वहां करीब 12.8 फीट व्यास का विशाल शिवलिंग प्रगट हो गया। इसके बाद हिंदू पक्ष खुशी से झूम उठा। वहीं मुस्लिम पक्ष ने इस दावे को सिरे से नकार दिया। उधर वाराणसी कोर्ट ने इस मामले में दखल देते हुए जहां शिवलिंग मिला, उस जगह को तुरंत सील करने का आदेश दिया। इधर वाराणसी डीएम ने वजूखाने में वजू करने पर भी पाबंदी लगा दी।

राज्यसभा के बहाने MLC सीट चाह रहे मांझी, संख्याबल के आधार असमंजस में RJD गठबंधन

17 मई को कोर्ट में पेश होगी सर्वे रिपोर्ट

माना जा रहा है कि पक्ष—विपक्ष के तमाम दावों के बीच कल 17 मई को कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा सर्वे पर अपनी रिपोर्ट अदालत मेें पेश करेंगे। इसके बाद ही कोर्ट यह तय करेगा कि आखिर ज्ञानवापी मस्जिद की सच्चाई क्या है। सर्वे में शिवलिंग मिला या नहीं, मस्जिद के तहखाने व अन्य जगहों से क्या—क्या तथ्य मिले, इस सब पर से कल कोर्ट में पर्दा उठ जाएगा।

इन अफसरों को बनाया गया जिम्मेदार

इधर ज्ञानवपी में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद कोर्ट ने तत्काल उस जगह को सील कर किसी भी व्यक्ति को वहां न जाने देने के लिए जिला प्रशासन और सीआरपीएफ को जिम्मेदार बना दिया। इसके लिए कोर्ट ने ​सीधे—सीधे जिलाधिकारी, पुलिस ​कमिश्नर और सीआरपीएफ कमांडेंट को आदेश जारी किया।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: