…तो कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे PK, पूर्व CM समेत 12 MLA तृणमूल में शामिल

0

नयी दिल्ली : प्रशांत किशोर अब कांग्रेस को नेस्तनाबूत करने पर तुल गए हैं। आज उन्होंने मेघालय में कांग्रेस को अब तक का सबसे बड़ा झटका देते हुए पूर्व सीएम समेत राज्य में पार्टी के कुल 17 में से 12 विधायकों को तोड़ लिया। ये सभी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बंगाल के बाहर टीएमसी के पैर पसारने में प्रशांत किशोर ममता बनर्जी की पूरी मदद कर रहे हैं।

दरअसल प्रशांत किशोर तृणमूल की बंगाल में जीत के बाद हाल तक कांग्रेस के लिए फिल्डिंग करने में जुटना चाह रहे थे। लेकिन राहुल गांधी और अन्य से मुलाकात के बाद भी बात नहीं बनी। तभी से वे कांग्रेस की जड़ खोदने में लग गए। अब वे इस लाइन पर चल पड़े हैं कि राहुल गांधी में नरेंद्र मोदी से टक्कर की क्षमता नहीं। ऐसे में ममता में विपक्ष को संभावना देखनी चाहिए।

ताजा टूट में मेघालय से कांग्रेस के कुल 17 विधायकों में से 12 ने टीएमसी ज्वाइन करने का निर्णय किया जिनमें पूर्व सीएम मुकुल संगमा भी शामिल हैं। ममता ​को राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष का चेहरा बनाने के लिए टीएमसी अपना विस्तार कर रही है। गोवा में भी कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो दो दिन पहले राहुल गांधी के बेहद करीबी हरियाणा के दिग्गज अशोक तंवर और कीर्ति आजाद भी टीएमसी में शामिल हो चुके हैं।

swatva

Leave a Reply