पाकिस्तान में कराची स्टॅक एक्सचेंज पर बलूचों का हमला, 9 मारे गए

0

नयी दिल्ली : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के कराची शहर में स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर आज सोमवार की सुबह बलूच लिबरेशन आर्मी के आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में चार आतंकियों समेत कुल 9 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स शामिल हैं। हमले में घायल सात लोगों में से चार की हालत गंभीर बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार​ आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे चार आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के मुख्य गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका। वे अंदर घुसना चाहते थे, लेकिन ट्रेडिंग हॉल या बिल्डिंग में दाखिल होने में कामयाब नहीं हो सके। हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्वीट्स में तीन आतंकियों का फोटो भी शेयर किया जा रहा है। दावा है कि हमले में यही आतंकी शामिल थे।

बताया जाता है कि बाद में हुए एनकाउंटर में चारों आतंकी मारे गए। एक पुलिस इंस्पेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स ने भी दम तोड़ दिया। लेकिन कोई भी दहशतगर्द ट्रेडिंग हॉल या एक्सचेंज की बिल्डिंग में दाखिल नहीं हो सका। फिलहाल कराची स्टॉक एक्सचेंज की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है और सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है।

swatva

Leave a Reply