पहली बार बर्फ पर दिखेगा बिहारियों का जलवा

0

पटना : बर्फ पर बिहार के खिलाड़ियों का जलवा दिखने वाला है। नेशनल स्की एंड स्नोबोर्ड चैंपियनशिप के लिए बिहार की टीम 5 फरवरी को अॉली (उत्तराखंड) के लिए रवाना होगी।

‘स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ बिहार’ के अध्यक्ष डॉ गौतम कुमार ने मंगलवार को इस संबंध में बताया कि स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ इंडिया का बिहार संस्थापक सदस्य है और इसे इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त है। स्की एंड स्नो बोर्ड के इतिहास में पहली बार बिहार की टीम किसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करेगी। राष्ट्रीय चैंपियनशिप में से जो खिलाड़ी चयनित होंगे उन्हें अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिलेगा।

Dr Gautam Kumar, President, Ski & Snowboard Association of Bihar

उन्होंने बताया कि बिहार से खिलाड़ियों की टीम अॉली (उत्तराखंड) जाएगी, जिसमें अध्यक्ष डॉ गौतम कुमार, टीम कोऑर्डिनेटर मुदस्सिर सिद्दीकी, पीआरओ प्रशांत रंजन, कार्यकारिणी सदस्य पीयूष कुमार राय के अलावा खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह चैंपियनशिप 7 से 11 फरवरी तक अॉली के बर्फीले पहाड़ों पर खेला जाएगा।

विगत वर्ष जून महीने में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन और ‘स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ इंडिया’ की बैठक में बिहार को आधिकारिक मान्यता मिली थी।

स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप में बिहार की पहली टीम के भाग लेने पर पटना विश्वविद्यालय के हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो. तरुण कुमार, पटना कॉलेज की हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. कुमारी विभा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रो. तरुण कुमार ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है उसके छात्र राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।

swatva

Leave a Reply