नोएडा में कोरोना फैलाव से योगी नाराज, DM को फटकारा तो गए छुट्टी पर

0

लखनऊ : उत्तर प्रदेश का नोएडा शहर कोरोना वायरस का नया केंद्र बन गया है। महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, राजस्थान की तरह नोएडा में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। नोएडा में अकेले 37 केस सामने आने के बाद आज सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे और प्रशासनिक समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने वहां की व्यवस्था पर खासी नाराजगी जताई और डीएम को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद डीएम ने राज्य के मुख्य सचिव से तीन महीने का अवकाश मांग लिया है।

मुख्य सचिव से मांगा तीन महीने का अवकाश

नोएडा डीएम ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में तीन महीने की छुट्टी मांगी है। उनके इस आवेदन के पीछे की वजह सीएम योगी का कोराना वायरस पर नोएडा की स्थिति चिंताजनक और असंतुष्ट होना बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी नोएडा की व्यवस्था से खासे नाराज हैं। नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों को सीएम ने इसे गंभीरता से लिया और लखनऊ
से यहां पहुंच गए।

नोएडा में एक कंपनी की लापरवाही, 37 मामले

नोएडा में सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जिसमें डीएम बीएन सिंह, कमिश्नर आलोक सिंह, नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी, ग्रेटर नोएडा ओर यमुना अथॉरिटी के सीईओ मौजूद रहे। नोएडा में अब तक 37 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं जो प्रदेशभर में सबसे ज्यादा हैं।

नोएडा में कोरोना के संक्रमण के फैलाव के लिए यहां की सीजफायर कंपनी को जिम्मेदार बताया जा रहा है। इस कंपनी में ब्रिटेन का एक अधिकारी आया था। वह मीटिंग के बाद लौट गया लेकिन उसके संपर्क में आकर कंपनी के कई कर्मचारी और उनके परिवारवालों समेत 13 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

swatva

Leave a Reply