मोदी से ममता-KCR की सेटिंग! तेलंगान CM ने गिराई मस्जिद तो PM से बनर्जी की मुलाकात

0

नयी दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार से सेटिंग की अफवाहों के बीच जहां आज प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  प्रधानमंत्री से नयी दिल्ली में मुलाकात कर रही हैं, वहीं तेलंगाना के सीएम केसीआर ने हैदराबाद में ओवैसी के गढ़ शमशाबाद में एक मस्जिद को ढहवा दिया है। केसीआर के इस कदम को राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव में मोदी मैजिक की धमक देख केंद्र से रिश्ते प्रगाढ़ करने की दिशा में उठाया कदम कहा जा रहा है। मस्जिद ढहाए जाने के बाद से ही तेलंगाना में बवाल मचा हुआ है।

ओवैसी के गढ़ में बुलडोजर एक्शन

हैदराबाद के जिस इलाके में यह मस्जिद है, उसे एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी का गढ़ माना जाता है। ख्वाजा ए महमूद मस्जिद को गिराए जाने पर मुस्लिम समुदाय ने आरोप लगाया कि यह सोची समझी कार्रवाई है। सीएम केसीआर की इजाजत के बिना यह संभव नहीं। ओवैसी की पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी को खुश करने और हिंदू वोट की लालच में ऐसा कदम उठाया गया है। यह मस्जिद तीन साल पहले बननी शुरू हुई और यहां 2 वर्षों से नमाज पढ़ी जा रही थी।

swatva

विपक्षी एका से हताश होकर फैसला

जानकारों का कहना है कि केसीआर और ममता बनर्जी विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए हाल-हाल तक काफी सक्रिय और मोदी सरकार पर हमलावर थे। लेकिन राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव के प्रश्न पर विपक्षी पार्टियों के विरोधाभासों से वे काफी निराश थे। कहा जाता है कि थक हारकर दोनों पार्टियों-तृणमूल और केसीआर की पार्टी, ने अंततः मोदी सरकार से निकटता बढ़ाने का फैसला कर लिया है।

शिक्षक भर्ती घोटाले से दबाव में ममता

इसी फैसले के तहत करीब एक माह पहले तक मोदी सरकार पर आक्रामक रही ममता ने भी संबंध सुधार का ही रास्ता अपनाया। आज तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की पीएम मोदी से नयी दिल्ली में मुलाकात होने वाली है। शिक्षक भर्ती घोटाले में कई तृणमूल नेताओं और पूर्व मंत्री पार्थ की गिरफ्तारी से ममता की पार्टी काफी दबाव में भी है। पूरे पश्चिम बंगाल में ममता की मोदी सरकार से सेटिंग हो जाने की अफवाहें तैर रही हैं। देखना है कि आनेवाले दिनों में देश की राजनीति क्या करवट लेती है।

Leave a Reply