लॉकडाउन प्रभावी करने को 28 से दूरदर्शन पर रामायण, जानें टाइमिंग

0

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर हाल में देश को कोरोना के कोहराम से बचाने के लिए लॉकडाउन को 100 फीसदी लागू करने पर रात दिन काम कर रहे हैं। इसी के तहत अब केंद्र सरकार ने 90 के दशक में देश में अघोषित कर्फ्यू लगा देने वाले सीरियल ‘रामायण’ का लॉकडाउन के लिए इस्तेमाल करने का निर्णय किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने फैसला किया है कि कल यानी शनिवार 28 मार्च से दूरदर्शन पर एक बार फिर रामानंद सागर के ऐतिहासिक ​सीरियल ‘रामायण’ का प्रसारण शुरू किया जाएगा ताकि लोग अपने घरों में ही रहें और लॉकडाउन का पालन करें।

विदित हो कि कोरोनावायरस की वजह से देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में लोगों को घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सरकार ने दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर ‘रामायण’ प्रसारित करने का फैसला लिया है। एक दौर था, जब ‘रामायण’ टीवी पर आना शुरू होता था तो गांव, मोहल्ले और शहरों में सड़कें वीरान हो जाती थी।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार यानी 28 मार्च से दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर रोजाना दो एपिसोड प्रसारित किए जाएंगे। पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा। केंद्र सरकार का यह भी मानना है कि लॉकडाउन की बोरियत से उबरने में भी लोगों को इससे मदद मिलेगी।

swatva

Leave a Reply