सरकार का बड़ा फैसला , मास्क नहीं पहनने पर जेल व जुर्माना

0

रांची : झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच झारखंड सरकार ने कोरोना के मद्देनजर एक बहुत बड़ा कदम उठाया है l राज्य में अब बिना मास्क पहले और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।

झारखंड सरकार ने फैसला किया है कि सरकार के गाइड लाइन का पालन नही करने पर दो वर्ष की सजा एक लाख तक का जुर्माना भरना होगा। वहीं राज्य में मास्क पहनना ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया हैं।

मालूम हो कि इस से पहले झारखंड में अभी तक का एक दिन का सर्वाधिक 437 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं राज्य में अभी तक इस वायरस से संक्रमित 77 लोगों की मौत हो चुकी है।राज्य में वर्तमान में संक्रमित मरीजों की संख्या 6258 हैं।

वहीं झारखंड का गढ़वा जिला कोरोना के जद्द में इस तरह आ चुका है कि यहां प्रतिरोज़ दो दर्जन से ज्यादा नए संक्रमित मरीज़ मिल रहे हैं।मालूम हो कि यहां महज़ कुछ रोज पहले ही शिक्षा विभाग के साथ साथ पुलिस ऑफिस का एक कर्मी संक्रमित पाया गया था,उसके बाद कल शाम डीआरडीए का एक कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं।

जिसके बाद कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी दहशत में आ गए हैं और आज उनके द्वारा कार्यालय के अंदर जाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया गया।उनका कहना है कि पहले सभी कार्यालय को सेनिटाइज किया जाए,हमलोगों का जांच सैम्पल लिया जाए और हमें अगले सात दिनों तक होम क्वारंटाइन रहने की अनुमति दी जाए। जानकारी हो कि इससे पहले रांची में भी एक साथ 106 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

swatva

Leave a Reply