शिक्षा मंत्री ने निभाया अपना वादा, टॉपर को दिया कार

0

झारखंड : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपना वादा निभाया है। उन्‍होंने अपने वादे के मुताबिक 2020 की जैक 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टाॅप किए विद्यार्थी को कार गिफ्ट किया है।

झारखंड विधानसभा परिसर में स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो तथा शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के टॉपरों को आल्टो कार देकर पुरस्कृत किया। शिक्षा मंत्री ने अपने खर्च पर आल्टो कार दिया। मनीष कुमार कटियार मैट्रिक तथा अमित कुमार इंटरमीडिएट के टॉपर हैं।

इस अवसर पर स्पीकर रवीन्द्रनाथ महतो ने शिक्षामंत्री के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों की सफलता में शिक्षक की भूमिका महत्वपूर्ण होती है इसलिए उनकी परेशानी को भी ध्यान रखकर समाधान करने की अपील की।

शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि मैट्रिक का पांच वर्ष में सबसे अच्छा परिणाम आया है। मैट्रिक का रिजल्ट एक वर्ष छात्रों द्वारा किए गए परिश्रम का मूल्यांकन है। रिजल्ट का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। शिक्षामंत्री ने कहा कि स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई से अच्छा नहीं है। इससे मैं संतुष्ट नहीं हूं। विकल्प पर विचार कर रहा हूं।

मालूम हो कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री ने यह घोषणा की थी कि वे टॉपरों को कार देंगे। शिक्षा मंत्री ने दोनों अल्‍टो कार बोकारो से खरीदी है। जैक बोर्ड 2020 की मैट्रिक की परीक्षा का टॉपर छात्र मनीष कटियार साहिबगंज के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के दरलाघाट का रहने वाला है। मनीष नेतरहाट स्‍कूल का छात्र है।

 

 

swatva

Leave a Reply