अस्पतालों में बेड कम पड़ने के बाद सरकार ने होटल व बैंक्वेट हॉल को कोविड सेंटर बनाया

0

रांची: देश में कोरोना के मामले में बेतहाशा वृद्धि के बाद कई जगहों पर स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने लगी है। ज्यादा संक्रमित होने की वजह से अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। इसी क्रम में रांची में संक्रमण बढ़ने के बाद अस्पतालों के बेड कम पड़ गए हैं।

जिले के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल, कोविड केयर सेंटर और कोविड हेल्थ सेंटर में कुल 549 बेड हैं, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 759 है। अब मरीजों की बढ़ती संख्या को देख पांच होटल और एक बैंक्वेट हॉल को कोविड सेंटर बनाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुनानक हॉस्पिटल ने रांची के स्टेशन रोड स्थित पांच होटलों के 100 कमरों को केयर सेंटर बनाया है तो देवकमल अस्पताल ने 45 बेड के कोविड केयर सेंटर के लिए आईटीआई बस स्टैंड के पास बजरा में आमंत्रण बैंक्वेट हॉल से करार किया है। यहां सिर्फ बिना लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा।

निजी अस्पताल की ओर से यहां डॉक्टर और नर्स मौजूद रहेंगे। होटल में मरीज को कम से कम 7 से 10 दिन रहना होगा। उन्हें रोजाना 3300 रुपए देने होंगे। मरीज को पैसे पहले जमा करने होंगे। वहीं बैंक्वेट हॉल में रोजाना 2400 रुपए लगेंगे। होटल में रहने के लिए मरीज को खुद ही जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

मालूम हो कि देशभर में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 45,720 नए मामले सामने आये हैं। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 लाख 38 हजार 635 हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटो में 1129 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। इसके साथ ही मारने वालों की संख्या 29,861 हो चुकी है। जबकि इलाज के बाद 7 लाख 82 हजार 607 लोग ठीक हो चुके हैं।

swatva

Leave a Reply