जैविक हमला कर सकता है चीन, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

0
illustrative image

गलवान में चीन की हो रही कुटनीतिक हार के बाद बारास्ता नेपाल जैविक हमला हो सकता है। यह हमला नेपाल के माध्यम से आतंकियों द्वारा चीन हमला करवा सकता है। गृह मंत्रालय को मिली खुफिया रिपोर्ट के बाद नेपाल से जुडे सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है। इस सतर्कता के बाद बिहार-नेपाल से जुड़ें सभी जिले के जिलाधिकारियों और आरक्षी अध्याीक्षकों को सूचित कर दिया गया है।

मिली रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल के हालिया बिगड़ैल रवैया के बाद नेपाल भी संदेह के घेरे में आ गया है। कारण- नेपाल ने दुस्साहसिक तरीके से परंपरा का उल्लंघन करते हुए बगैर भारत की अनुमति-सहमति के भारतीय भूभाग के तीन रणनीतिक स्थलों को अपने नक्शे में दिखा कर अपनी मंशा जाहिर कर दी है।
कश्मीर घाटी में सख्ती के बाद आतंकी नेपाल के रास्ते ही भारत में प्रवेश करते रहे हैं। इसलिए गृह मंत्रालय ने नेपाल पर भी नजर रखने के लिए राज्यों को आगाह किया है।

जानकारी मिली है कि राज्य सरकार ने नेपाल से जुड़े सभी संवेदनशील बिन्दुओं पर नजर रखने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया है। नजर बनाये रखने वाली जगहों में सभी नदियां भी शामिल हैं, जो नेपाल से निकल कर भारत और बिहार में प्रवेश करतीं हैं।

swatva

Leave a Reply