उपचुनाव में राजद के खिलाफ प्रचार करेंगे तेजप्रताप, पत्र जारी कर किया ऐलान

0

पटना : राजद में हाशिए पर चल रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े सुपुत्र तेज प्रताप यादव चुनाव में अपने ही उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करेंगे। तेज प्रताप यादव ने पत्र जारी कर बताया कि कुशेश्वरस्थान में उनका छात्र विंग यानी छात्र जनशक्ति परिषद कांग्रेस प्रत्याशी अतिरेक कुमार का समर्थन करेगी। वहीं, तारापुर में राजद प्रत्याशी का समर्थन करेगी।

तेज प्रताप द्वारा जारी पत्र में बताया गया कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों का अध्ययन करते हुए छात्र जनशक्ति परिषद् ने, कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस प्रत्याशी “अतिरेक कुमार” और तारापुर से राजद प्रत्याशी “अरुण कुमार” को अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। छात्र जनशक्ति परिषद् मजबूती के साथ दोनों ही विधानसभा में अपने समर्थित प्रत्याशियों का प्रचार प्रसार कर उनकी जीत सुनिश्चित करेगी।

तेजप्रताप यादव के पत्र के संदर्भ में बात करें तो तेज प्रताप यादव महागठबंधन धर्म का पालन कर रहे हैं। क्योंकि, कांग्रेस का कहना था कि कुशेश्वरस्थान सीट राजद छोड़ दे और कांग्रेस के उम्मीदवार का समर्थन करे। वहीं, तारापुर में राजद अपना प्रत्याशी उतारे और कांग्रेस समेत महागठबंधन के अन्य घटक दल उसका समर्थन करेगी। लेकिन, राजद ने बात नहीं मानी और दोनों जगहों पर अपने उम्मीदवार उतार दी है। ऐसे में तेजप्रताप यादव अब राजद और अपने भाई के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर गए हैं।

चुनाव प्रचार की बात करें तो एनडीए के सभी नेता अपने उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार-प्रसार करना शुरू कर दिया है। वहीं, कल से राजद नेता तेजस्वी यादव भी प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी देते हुए राजद प्रवक्ता ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव कल 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक तारापुर विधानसभा क्षेत्र में राजद उम्मीदवार अरूण साह के पक्ष में जनसम्पर्क अभियान चलाएंगे। आज वे तारापुर विधानसभा क्षेत्र के असरगंज में हीं रात्रि-विश्राम करेंगे। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि 17 और 18 अक्टूबर को भी रात्रि-विश्राम वे तारापुर विधानसभा क्षेत्र मे हीं करेंगे। 17 , 18 और 19 अक्टूबर यानी तीन दिन सड़क मार्ग से ही क्षेत्र में सघन जन सम्पर्क करने के बाद 19 अक्टूबर की रात्रि में पटना वापस लौट जायेंगे।

swatva

Leave a Reply