प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रसेवा में समर्पित 20 साल : अरविन्द सिंह

0

पटना : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रसेवा में समर्पित 20 साल, समाजसेवा में समर्पित 20 साल, जनसेवा में समर्पित 20 साल, मातृभूमि की सेवा में समर्पित 20 साल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के त्याग, तपस्या और समर्पण के 20 सालों को पूरा देश नमन करता है।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत सौर उर्जा के क्षेत्र में दुनिया में तेजी से आगे बढ़ रहा है। अब अन्नदाता उर्जादाता बन रहे हैं, जिसके कारण देश में बिजली संकट का समाधान हो रहा है। 100% ग्रामीण विद्युतीकरण के बाद मोदी सरकार अब गांवों में चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध कराने पर काम कर रही है। विश्व की सबसे बड़ी वित्तीय समायोजन योजना (प्रधानमंत्री जन धन योजना) गरीबों की आर्थिक प्रगति की कुंजी बन रही है।

ग्रामीण किसानों को उर्जा में सामर्थ्यवान बनाने के बाद अब उनकी फसलों के लिए खरीफ विपणन अवधि 2021-22 के तहत किसानों से 5 अक्टूबर तक 563.60 करोड़ रुपये के MSP पर 2,87,552 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ सरकार समाज के हर व्यक्ति की प्रगति व उसके जीवन को आसान बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। पिछड़े और वंचितों को आगे बढने का समुचित अवसर मिलने से अब उनका आत्मविश्वास निखर रहा है।

ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले श्रमिकों की संख्या 3 करोड़ पार कर गयी है। इस पोर्टल पर पंजीकरण कराने से असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सरकार की योजनाओं का लाभ सरलता और सुगमता से मिल सकेगा।

अरविन्द ने कहा कि कार्यकर्ता से विश्वनेता तक का सफर प्रधानमंत्री के मेहनत का एक नजारा विकास का इतिहास इस तरह से है। बाबा साहेब, असमानता दूर करने का बहुत बड़ा माध्यम शहरी विकास को मानते थे। स्वच्छ भारत मिशन और मिशन अमृत का अगला चरण, बाबा साहेब के सपनों को पूरा करने की दिशा में एक अहम कदम है ।

महिलाओं के नेतृत्व में विकास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की प्राथमिकताओं में रहा है। चाहे शिक्षा हो या खेल, रक्षा हो या उद्यमिता, देश की बेटियां आज अभूतपूर्व प्रदर्शन कर रही हैं। सभी बाधाओं को तोड़ अपना प्रभाव स्थापित कर रही हैं।

नरेन्द्र मोदी की ऐतिहासिक निर्णयों के 20 वर्ष मे अनकों ऐतिहासिक निर्णय हुए जिनमें कुछ प्रमुख निर्णय इस प्रकार हैं।
2019 – अनुच्छेद 370 निरस्त, 2020 – राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हुआ। 2018 -पीएम किसान सम्मान निधि योजना, 2019 – तीन तलाक की कुप्रथा का अंत हुआ। 2017 – GST, 2018 – आयुष्मान भारत योजना। 2016 – प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना,
2016 – सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक। 2015 – बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ, 2015 – वन रैंक, वन पेंशन। ऐतिहासिक निर्णयों के 20 वर्ष, 2014 – मेक इन इंडिया, 2014 – स्वच्छ भारत अभियान आदि इस तरह से आनेको विकास कार्य ऐतिहासिक रूप से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हुआ है। चाहे एम्स हो या फिर एम्स जैसे सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल, इनका नेटवर्क देश के कोने-कोने तक तेज़ी से फैलाना बहुत ज़रूरी है। आज भारत 6 एम्स से आगे बढ़कर 22 से ज्यादा एम्स के सशक्त नेटवर्क की तरफ बढ़ रहा है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी ने दुनिया के हेल्थ सेक्टर के सामने अनेक चुनौतियां खड़ी कर दी। भारत ने इस आपदा में आत्मनिर्भरता का, अपने सामर्थ्य में बढ़ोतरी का संकल्प लिया। स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी स्किल्ड मैनपावर का सीधा असर प्रभावी स्वास्थ्य सेवाओं पर होता है। केंद्र सरकार के सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन अभियान की सफलता इसी का प्रतिबिंब है। आज भारत में कोरोना वैक्सीन की 90 करोड़ से अधिक डोज लग चुकी है। यातायात को सुगम बनाने के लिए मोदी सरकार देश में लगातार मेट्रो रेल सेवाओं का विस्तार कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक निर्णयों के 20 वर्षोँ मे कार्यकर्ता से विश्वनेता तक का अभूतपूर्व सफर रहा है।

swatva

Leave a Reply