Home Trending रामविलास के आशीर्वाद से ‘हेलीकॉप्टर’ उड़ाएंगे चिराग, ‘सिलाई मशीन’ से चाचा सिलेंगे...

रामविलास के आशीर्वाद से ‘हेलीकॉप्टर’ उड़ाएंगे चिराग, ‘सिलाई मशीन’ से चाचा सिलेंगे राष्ट्रीय कुनबा

0

पटना : विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने लोजपा के दोनों गुटों को लेकर अहम फैसला सुना दिया है। आयोग ने चिराग गुट को नया सिंबल और लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के नाम से नए दल की मान्यता दी है। वहीं, चिराग के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस को ‘राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी’ का नाम दिया है। इन्हें सिलाई मशीन’ चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।

ज्ञातव्य हो कि नई पार्टी व नए चुनाव चिन्ह को लेकर चिराग गुट के प्रधान महासचिव संजय पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि आज हमारे नेता चिराग पासवान लाख षड्यंत्र के बावजूद उपचुनाव को लेकर अहम घोषणा करेंगे। पासवान ने कहा कि उपचुनाव से अलग करने के लिए हमारी नेता के खिलाफ लाख तरह की साजिशें रची गई, लेकिन वे पीछे नहीं हटने वाले हैं। राजनीतिक लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए आज अहम घोषणाएं की जाएगी।

इससे पहले पशुपति कुमार पारस और चिराग पासवान दोनों गुट बंगले पर अपना-अपना दावा कर रहे थे। इस बीच चुनाव आयोग ने दोनों के दावों को खारिज करते हुए अहम निर्णय लिया है। चुनाव आयोग ने फिलहाल लोजपा का चुनाव चिन्ह बांग्ला को फ्रीज कर दिया है। यानी दोनों में से कोई भी गुट बंगले का इस्तेमाल चुनाव में नहीं कर पाएंगे।

इसके बाद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार व पशुपति कुमार पारस पर जमकर निशाना साधा था। साथ ही चिराग ने चुनाव आयोग के फैसले को सवाल बताते हुए कहा था कि चुनाव आयोग का फैसला उनसे सवाल की तरह है, जिन्होंने गरीबों की लड़ाई लड़ रही लोजपा की पहचान मिटाने की कोशिश की है। मां का स्थान रखने वाली पार्टी को महज एक कुर्सी के लिए दलित विरोधी जेडीयू के हाथ बेचने की साज़िश की गई। साज़िश सफल नहीं होगी। लोजपा का ध्वज शान से लहराएगा।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: