आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में अलर्ट घोषित, हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्थगित

0

20 सितम्बर अपराह्न 05 बजे तक की खबरें

आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में अलर्ट घोषित

पाकिस्तान के दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में अलर्ट घोषित किया गया है. सूबे के 13 जिलों के एसपी और रेल पुलिस को चौकन्ना रहने की चेतावनी दी गई है. रेलवे सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने आतंकी कार्रवाई को लेकर 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है.

लालू और राबड़ी के बगैर तेजस्वी और तेजप्रताप की कोई औकात नहीं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनकी बड़ी बहन राज्यसभा सांसद मीसा भारती के ऊपर टिकट बेचने के मामले में केस दर्ज हुआ है। ऐसे में बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी को लालू परिवार के ऊपर हमला बोलने का एक और मौका मिल गया है। सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि लालू-राबड़ी शासनकाल में सरकार के अंदर जो लोग मंत्री बनते थे वह भी लालू परिवार को चढ़ावा चढ़ाते थे।

इतना ही नहीं सुशील कुमार मोदी ने दो टूक शब्दों में कहा है कि लालू और राबड़ी के बगैर तेजस्वी और तेजप्रताप की कोई औकात नहीं है। सुशील मोदी ने कहा कि भले ही विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव की तस्वीर आरजेडी के पोस्टर बैनर से हटा दी गई हो लेकिन अब एक बार फिर लालू यादव की तस्वीर सामने कर दी गई है।

हेमंत के भोजपुरी और मगही बयान पर नीतीश, बयान राजनीतिक मकसद को लेकर विवादित बातें कही गई

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से भोजपुरी और मगही को लेकर दिए गए विवादित बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। झारखंड के मुख्यमंत्री के बयान को लेकर पिछले दिनों सियासत गर्म हुई थी। इस मामले पर जब नीतीश कुमार से आज सवाल किया गया तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि झारखंड और बिहार एक परिवार की तरह है।

उन्होंने कहा कि झारखंड बिहार से ही निकला हुआ राज्य है। यहां और वहां के लोगों में कोई फर्क नहीं है। आज भी बिहार के कई ऐसे परिवार हैं जिनके लोग झारखंड में रहते हैं। ऐसे में हम मिलकर एक परिवार की तरह रहते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि भाषा को लेकर जिस तरह के विवादित बातें कही गई उसका राजनीतिक मकसद हो सकता है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्थगित

4 दिन बाद यानी 24 सितंबर को आयोजित होने वाली हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्थगित कर दी गई है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अब अगले महीने होगी. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक अगले महीने 20 अक्टूबर को हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाएगी.

बेगूसराय में एके-47 राइफल, मैगजीन और बड़ी मात्रा में गोली बरामद

बिहार के बेगूसराय में एक बार फिर पुलिस ने एके-47 (अवटोमेट कालशनिकोव-47) राइफल, मैगजीन और बड़ी मात्रा में गोली बरामद किया है। इस अत्याधुनिक स्वचालित हथियार के साथ पुलिस ने हाल ही मेंं जेल से निकले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ केे आधार पर उसके गैंग के तीन अन्य साथियोंं को भी पकड़ा गया है। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ और अनुसंधान जारी रहने के कारण पुलिस अभी इस संबंध में कुछ बोल नहीं रही है।

बिहार के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में डेंगू ने मचाया कोहराम

कोरोना के बाद अब डेंगू पूरे देश में अपना पांव पसार रहा है. बिहार के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में डेंगू ने कोहराम मचाया हुआ है. यूपी से लेकर मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में डेंगू और वायरल बुखार से लोग जूझ रहे हैं. डेंगू के कारण कई लोगों की मौतें भी दर्ज की गई हैं.

मायावती चाहती है कि सिर्फ वो ही दलित नेता रहे

चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के मुख्यमंत्री बनने पर मायावती ने कांग्रेस पर तंज कसा है. इसपर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने कहा, “मायावती चाहती है कि सिर्फ वो ही दलित नेता रहे और सब उन्ही को माने.”

27% आरक्षण लागू करने पर रोक बरकरार

मध्य प्रदेश में OBC आरक्षण को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने सरकार से रिजर्वेशन को लेकर फिलहाल आगे नहीं बढ़ने के लिए कहा है.

कोर्ट ने 27% आरक्षण लागू करने पर रोक बरकरार रखी है. इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी. मामले की सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि इस मामले पर जब तक कोर्ट अंतिम फैसला नहीं सुनाता तबतक सरकार 14% OBC आरक्षण को ही बरकरार रखे.

पंजाब : हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब मुख्यमंत्री से इस्तीफा दिया तो कुछ लोग कहने लगे कि उनका खेल खत्म हो गया है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सिद्धू को कहीं न कहीं ये जरूर लगा होगा कि उनकी किस्मत से ही कैप्टन का छींका टूटा है. लेकिन कैप्टन ने सिद्धू को गंभीर आरोपों में फंसा दिया. अमरिंदर ने ये साफ कर दिया है कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया तो मैं विरोध करूंगा. इसे कहते हैं कि हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे. चार साल पहले कांग्रेस में आए नवजोत सिंह सिद्धू ने साढ़े नौ साल से पंजाब की सत्ता के शीर्ष पर बैठे कैप्टन अमरिंदर सिंह को सियासी मैदान में पटखनी दे दी तो अमरिंदर ने भी उन्हें फंसा दिया.

अयोध्या से अपने अभियान की शुरुआत करेगी कांग्रेस

सपा, बसपा के बाद अब कांग्रेस भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राम की नगरी अयोध्या से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है. कांग्रेस अयोध्या से प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत करेगी. हालांकि, इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में पार्टी के लिए चुनावी माहौल बनाने के लिए 29 सितंबर से चार जनसभाएं करेंगी.

AIMIM लड़ेगी गुजरात चुनाव

गुजरात दौरे पर पहुंचे AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी सबसे पहले आज साबरमती जेल पहुंचे जहां वो अतीक अहमद से मिलना चाहते थे. लेकिन जेल प्रशासन ने इसकी इजाजत ओवैसी को नहीं दी. जेल प्रशासन ने ओवैसी को ये कहकर मना कर दिया कि अतीक अहमद से परिवार-रिश्तेदार और वकील ही मिल सकते हैं. ओवैसी को होटल के बाहर रोक भी दिया गया. बाद में ओवैसी ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी गुजरात चुनाव लड़ेगी. लगे हाथ उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और यूपी के सीएम योगी के अब्बाजान वाले बयान पर भी पलटवार किया.

11 दिन तक मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में धरना-प्रदर्शन करेंगी 9 विपक्षी पार्टियां

कई राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्दनेजर विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं. महंगाई और पेगासस जैसे मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष ने गोलबंदी की है. आज यानी 20 सितंबर से 19 विपक्षी पार्टियां 11 दिन तक मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में धरना-प्रदर्शन करेंगी. यह प्रदर्शन सितंबर के अंत तक चलेगा. विपक्षी नेताओं का कहना है कि प्रदर्शन की रूपरेखा संबंधित पार्टियों की राज्य ईकाई तय करेगी, यह इस बात पर भी निर्भर होगा कि उस राज्य में कोरोना की स्थिति कैसी है.

मी टू : चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम से हटाएं सोनिया गाँधी

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा-2018 में मी टू आंदोलन के दौरान उनके (पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी) खिलाफ आरोप लगे थे। राज्य महिला आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया था। धरना भी दिया गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ।आज चन्नी को उस पार्टी ने पंजाब का सीएम बनाया है, जिसका नेतृत्व एक महिला करती है। यह विश्वासघात है। वह महिला सुरक्षा के लिए खतरा हैं। चन्नी के खिलाफ जांच होनी चाहिए। वह सीएम बनने के लायक नहीं है। मैं सोनिया गांधी से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने का आग्रह करती हूं।

पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब में लंबे वक्त से जारी सियासी उठापटक के बीच सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बने हैं. शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए चन्नी के नाम पर मुहर लगाई. माना जा रहा है कि कांग्रेस ने दलित चेहरे पर दांव खेलकर एक साथ कई सारे निशाने लगाने की कोशिश की है. पंजाब का पदभार संभालने के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस आलाकमान का शुक्रिया आदा किया. साथ ही सीएम चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के साथ खड़ी है. इतनी ही नहीं चन्नी ने किसानों के लिए अहम घोषणा भी की है.

swatva

Leave a Reply