नीतीश संवेदनशील, रघुवंश बाबू की जयंती पर हो राजकीय समारोह, राजद मांग नहीं प्रायश्चित करे- सुमो

0
file photo

पटना : भाजपा नेता सह राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह वास्तव में गरीबों की चिंता करने वाले ईमानदार नेता थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक संवेदनशील व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें रघुवंश बाबू की जयंती-पुण्यतिथि को राजकीय रूप से मनाने पर विचार करना चाहिए।

राजद पर निशाना साधते हुए सुमो ने कहा कि जिन लोगों ने जीवन काल में रघुवंश प्रसाद सिंह को “एक लोटा पानी” बताकर अपमान किया, उनके दल को सरकार से कोई मांग करने का हक नहीं। उन्हें तो प्रायश्चित करना चाहिए।

सुमो ने अन्य ट्वीट में कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने यूपीए 1 में केंद्रीय मंत्री के नाते गरीबों को साल में 100 दिन रोजगार सुनिश्चित करने वाली योजना मनरेगा को लागू कराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कल्याणकारी योजना को न केवल जारी रखा, बल्कि इसे और व्यापक तथा पारदर्शी बना कर उनका सम्मान किया।

उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू ने राजद के अंध भाजपा-विरोध को दरकिनार कर ऊंची जाति के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण देने के सरकार के निर्णय का समर्थन किया था। उनके लिए दल से बड़ा था गरीबों का हित। ऐसे व्यक्ति की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन!

ज्ञातव्य हो कि इससे पहले सुमो ने रामविलास पासवान को लेकर कहा था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार के विकास और राष्ट्रीय राजनीति में जो बड़ी भूमिका निभायी, उसे देखते हुए पटना में उनकी प्रतिमा लगनी चाहिए। उन्होंने दलितों को आगे बढाने के लिए लगातार संघर्ष किया, लेकिन कभी नफरत की राजनीति नहीं की। उनकी जयंती पर राजकीय समारोह होना चाहिए।

swatva

Leave a Reply