‘गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली किसी के हित में नहीं’

0

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस देश की आन-बान-शान का प्रतीक है। राजपथ पर निकलनेवाली झांकी हमारे देश की एकता, अखंडता, अदम्य सैन्य क्षमता और बहुरंगी संस्कृति को प्रदर्शित करती है। ऐसे में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने की किसानों की जिद्द किसी के हितकर नहीं कही जायेगी। खासकर, किसानों के लिए भी नहीं। इससे किसानों की छवि धूमिल होगी। क्योंकि किसानों की छवि एक मेहनतकश राष्ट्रभक्त के रूप में हैं।

नंदकिशोर यादव ने कहा कि किसानों को अन्नदाता कहकर समाज में सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है। किसानों को सोचना चाहिए कि उन्हें सरकार के खिलाफ उकसाने वाले एक राष्ट्रीय पार्टी का ‘हाथ’ कितना पाक-साफ है। यह वही ‘हाथ’ है, जिसने किसानों से उनका हक छीन लिया। मेहनतकश मजदूरों के हाथों से काम छीन लिया। ‘हाथ’ छाप और उनके शागिर्दों की सरकार ने किसानों को उनके भाग्य भरोसे छोड़ दिया। ऐसे में जरूरत इस बात की है कि किसान अपने अड़ियल रवैये को छोड़कर सरकार के साथ सकारात्मक बातचीत करें।

यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार ने हमेशा किसानों की खुशहाली के लिए नीतियां बनायी हैं। किसानों के हित के लिए सोचा है और आगे भी किसानों की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयत्नशील है।

swatva

Leave a Reply