महंगाई का बहाना, ED पर निशाना, कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन….राहुल-प्रियंका हिरासत में

0

नयी दिल्ली: महंगाई को मुद्दा बनाकर देशभर में काले कपड़े पहन कांग्रेसी नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों के दौरान दिल्ली में कई कांग्रेसी सांसदों समेत पुलिस ने राहुल और प्रियंका गांधी को हिरासत मेें ले लिया है। राहुल को राष्ट्रीय राजधानी के विजय चौक से हिरासत में लिया गया। राहुल गांधी बिना इजाजत धारा 144 का उल्लंघन कर संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि महंगाई नहीं, कांग्रेसियों का मकसद ईडी को रोकना है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का पलटवार

इधर दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर काले कपड़ों में प्रदर्शन कर रही प्रियंका गांधी को भी हिरासत में लिया गया है। वे भी बिना इजाजत प्रदर्शन कर रही थीं। ईडी लगातार नेशनल हेराल्ड केस की जांच कर रहा है। जांच में कई ऐसे सबूत ईडी को मिले हैं जिनके आधार पर सोनिया और राहुल गांधी को गिरफ्तार किया जा सकता है। राहुल ने ईडी जांच के संदर्भ में ही कल कहा था कि मैं किसी से नहीं डरता, जो करना है कर लें।

swatva

राज्यों में छिटपुट विरोध-प्रदर्शन की सूचना

राज्यों से प्राप्त खबरों में बताया गया कि राजस्थान में कांग्रेसी नेता काले कपडों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा बिहार, तेलंगाना और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से भी छिटपुट विरोध मार्च की खबरें आ रही है। इसबीच हिरासत में लिये जाने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जिसमें आरएसएस और भाजपा पर कई आरोप लगाए।

Leave a Reply