कहीं कुछ नहीं हुआ तो भी नौकरी, अग्निवीरों को Anand महिंद्रा ने दी गारंटी

0

नयी दिल्ली : देशभर में अग्निपथ स्कीम को लेकर मचे बवाल के बीच भारत के एक बड़े ग्रुप के मालिक और प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भावि ‘अग्निवीरों’ के लिए एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने आज एक ट्वीट में कहा है कि युवा अपने कैरियर को लेकर असुरक्षित न हों। अगर सेना से हटने के बाद उन्हें कहीं जॉब नही मिलती तो उनका ग्रुप इन अग्निवीरों की ट्रेनिंग का उपयोग अपनी कंपनियों में करेगा और इन्हें महिंद्रा ग्रुप में नौकरी दी जाएगी।

आज ट्वीट कर उद्योगपति ने किया ऐलान

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने आज सोमवार को किये अपने ट्वीट में लिखा है कि सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्कीम के विरोध में जारी हिंसा से वे बहुत दुखी हैं। अपने ट्वीट के जरिये उन्होंने बताया कि इस स्कीम के तहत अग्निवीरों को मिलने वाली ट्रेनिंग काफी खास है। अग्निवीर सेना में रहकर जो अनुशासन और कौशल सीखेंगे, वही उन्हें रोजगार के लायक बना देने वाला है। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती करेगा।

swatva

सेना की ट्रेनिंग बना देती है रोजगार योग्य

श्री महिंद्रा की यह घोषणा प्रदर्शनकारी युवाओं की इस चिंता को दूर कर देता है कि रिटायर होने के बाद वे क्या करेंगे? यही कारण है कि योजना का विरोध कर रहे युवा अपने भविष्य को लेकर सवाल उठा रहे हैं। नई व्यवस्था में चार वर्ष की सेवा के बाद 75 फीसदी अग्निवीर रिटायर हो जायेंगे और 25 फीसदी की सेवा का विस्तार होगा। अब महिंद्रा की घोषणा के बाद उन असुरक्षित महसूस कर रहे युवाओं को एक गारंटी मिल जाएगी कि वे बेकार नहीं बैठेंगे।

Leave a Reply