अब अरुणाचल में घुसा चीन, भारतीय सेना ने जबर्दस्त पीटा, फिर मार भगाया

0

नयी दिल्ली : चीन भारत के साथ अपने पूरे बॉर्डर को गर्माने पर तुल गया है। पूर्वी लद्दाख और उत्तराखंड के बाद अब उसने अरुणाचल प्रदेश में एलएसी पार कर भारतीय जमीन में घुसने की हिमाकत को अंजाम दिया है। हालांकि यहां भी उसे भारत ने जबर्दस्त तरीके से पीटा। गलवान की तरह यहां तवांग सीमा पर चीन के 200 सैनिकों ने सीमा लांघी जिसके बाद भारतीय सेना से उनकी भारी झड़प हुई। कई चीनी सैनिकों के घायल होने की खबर है। भारत की तरफ किसी भी नुकसान की सूचना नहीं है।

यहां भी गलवान जैसे बने हालात

जानकारी के अनुसार घटना पिछले हफ्ते की है। चीनी सैनिक LAC क्रॉस कर भारत की तरफ आ गए थे। इसके बाद भारत और चीन के सैनिकों के बीच जबर्दस्त झड़प हुई। झड़प कुछ घंटे तक चली जिसमें भारतीय वीरों ने चीनियों की खूब पिटाई की। सूत्रों ने बताया कि कुछ घंटे तक फिजिकल इंगेजमेंट के बाद तय प्रोटोकॉल के हिसाब से मसले को सुलझाया गया। भारत की तरफ किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ और न किसी को हिरासत में लिया गया है।

बंकरों को नुकसान पहुंचाने की मंशा

बताया जा रहा है कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में खाली बंकरों को नुकसान पहुंचाने की मंशा से घुसे थे। यह भी कहा जा रहा है कि तवांग में भारतीय सैनिकों ने चीन के जवानों को हिरासत में ले लिया। हालांकि यह कुछ देर के लिए अस्थायी ही था और सेना के सूत्रों ने इसका खंडन किया है। सेना के सूत्रों ने बताया कि एलएसी पर दोनों देशों के अपने दावे हैं। कभी-कभी दोनों देशों की पट्रोलिंग टीम का आमना सामना हो जाता है, तब फेसऑफ की सिचुएशन बनती है।

swatva

Leave a Reply