विश्व का सबसे बड़ा टॉक शो अब पटना में

0
tedx talk show in patna

हाल ही में पटना शहर में अपने स्टार्टअप या कला या युवा नेतृत्व कार्यक्रमों में कई नई चीजें देखी गई हैं। हाल के दिनों में कई वैश्विक और राष्ट्रीय संगठनों ने बिहार में अपने कदम रखे जैसे कि Google for Entrepreneurs, Headstart आदि। इस क्रम में पटना इस महीने दुनिया की सबसे बड़ी टॉक कॉन्फ्रेंस TEDx टॉक देखने जा रहा है। दुनिया भर में 130 से अधिक देशों में TEDx वार्ता आयोजित की गई है। बिहार के लोगों के लिए बिहार में पहले TEDx Bankipur में शामिल होने का यह एक शानदार अवसर है।

TEDxBankipur लाइसेंसधारी आलोक कुमार कहते हैं जब मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी और पटना वापस आ गया, तो मैं अन्य शहरों की उद्यमशीलता, शैक्षिक और बौद्धिक गतिविधियों से बहुत अधिक रोमांचित था, मैंने सोचा कि शहर में पहले से चल रही चीजों को और अधिक किया जा सकता है। अन्य देश या तो इसका सहकर्मी स्थान या Google द्वारा संचालित स्टार्टअप वीकेंड या हेडस्टार्ट या TEDx।

TEDx के सैकड़ों उत्साही लोग रविवार, 9 फरवरी को एक दिन नेटवर्किंग और एक दिन के लिए “द अनेक्सप्लोरेड” थीम के आसपास संवाद के लिए एक साथ आएंगे। यह कार्यक्रम बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स, गांधी मैदान, पटना में होगा और इसमें शिक्षा में नवाचारों से लेकर प्रौद्योगिकी और कला तक के विषयों पर वक्ताओं की एक अविश्वसनीय लाइन-अप की सुविधा होगी।

प्रशांत राज, TEDxBankipur को-ऑर्डिनेटर और आयोजन समिति के सदस्य ने कहा, “वक्ताओं और उच्च क्षमता वाले कलात्मक कलाकारों के विविध समूह के संयोजन से रोमांचक नए विचारों का नेतृत्व करना सुनिश्चित होता है।” जिनकी कहानियाँ ग्लोब में बड़ी संख्या में लोगों को प्रेरित और प्रभावित कर सकती हैं”, उन्होंने कहा। “इस तरह के आयोजन करने के पीछे हमारा मुख्य उद्देश्य हमारे राज्य को विश्व स्तर पर बढ़ावा देना है। हमारे सभी वक्ता बिहार के मूल निवासी हैं जो राज्य को दुनिया भर में गौरवान्वित कर रहे हैं।”

प्रख्यात कश्यप ने कहा इवेंट टिकट https://www.townscript.com/e/tedxbankipur-302440 पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा टिकट वर्क स्टूडियो कोवर्किंग पर ऑफलाइन भी उपलब्ध हैं।

टेड सम्मेलनों के पिछले वक्ताओं में बिल क्लिंटन, सीन एम कैरोल, एलोन मस्क, रे डालियो, सेड्रिक शामिल हैं। विलानी, स्टीफन हॉकिंग, जेन गुडॉल, अल गोर, टेंपल ग्रैंडिन, गॉर्डन ब्राउन, डेविड कैमरन, बिली ग्राहम, रिचर्ड डॉकिंस, बिल गेट्स, डॉल्फ लुंडग्रेन, बोनो, गूगल के संस्थापक लार पेज और सर्गेई ब्रिन और कई नोबेल पुरस्कार विजेता।आरजे अंजलि, कार्टूनिस्ट पवन टून, रिटायर्ड आईपीएस अभयानंद अंतिम संस्करण के वक्ताओं में शामिल थे।

इस वर्ष TEDx बांकीपुर के वक्ताओं ने अपने विचार साझा करने वाले लोग-

1. नीलोत्पल मृणाल (उपन्यासकार और सामाजिक कार्यकर्ता, लेखक, डार्क हॉर्स और औघड़)
2. मैथिली ठाकुर (लोक गायिका)
3. अरुणाभ कुमार (संस्थापक – द वायरल फीवर एंड इंडुवर्स)
4. अजीत अंजुम ( पत्रकार)
5. कुमार प्रशांत (वसुधैव राइड और पुनर्जन्म यात्री और उत्थान कलाकार के सह-संस्थापक)
6. पवन कुमार (DIY क्रिएटर और Youtuber)
7. पीयूष सिन्हा (मार्केटिंग एंड रिसर्च के प्रोफेसर)
8. राजकुमारी देवी उर्फ ​​किसान चाची (किसान, सामाजिक उद्यमी और पद्म श्री अवार्डी)

इस कार्यक्रम का आयोजन आलोक कुमार, प्रशांत राज, आयुष रंजन, राघव कुमार, राहुल सम्राट, प्रखर कश्यप, अमृत राज, श्रेया, अनवेश, सोनी, अभिजीत, हर्षिता, अमित, आशु, विनीत, रवि रंजन आदि द्वारा किया जा रहा है। टीम में शहर के उन युवाओं की भागीदारी सबसे अधिक है जो शहर में एक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत हैं।

Leave a Reply