महुआ में 50 लाख की विदेशी शराब जब्त

0

वैशाली : महुआ थाना क्षेत्र के कन्हौली में आज शुक्रवार को एक ट्रक से विदेशी शराब की एक बड़ी खेप उतार कर पिकअप वैन पर लोड की जा रही थी तभी पुलिस ने धावा बोल कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को देख गाड़ी लेकर भाग रहे धंधेबाज को पकड़ने में पुलिस की गाड़ी भी पलट गई, जिसमे चालक सहित दो पुलिस कर्मी घायल हो गए है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात महुआ थाना क्षेत्र के कन्हौली में सुनसान स्थान पर सड़क किनारे एक बड़े ट्रक से ग्रामीण क्षेत्र में होम डिलेवरी करने के लिए शराब के धंधेबाजों द्वारा शराब उतार कर छोटी-छोटी गाड़ियों में लादकर गांव में भेजी जा रही थी। शराब उतारने की सूचना मिलते ही महुआ पुलिस ने छापामारी की। पुलिस को आते देख पिक अप लेकर धंधेबाज भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया। पीछा करने के क्रम में ही पुलिस की गाड़ी सड़क किनारे पलट गई, इसके बावजूद पुलिस ने पिक अप गाड़ी को पकड़ लिया। एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया।  अंधेरे का फायदा उठा कर कई धंधेबाज भाग निकले।

पुलिस की गाड़ी पलटने से गाड़ी के चालक सहित दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। ट्रक और पिक अप पर लोड शराब को पुलिस ने जब्त कर लिया और महुआ थाने पर ले आई। दोनो गाड़ियों पर लगभग 450 कार्टन शराब लदी है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपए है।

दिलीप कुमार सिंह

swatva

Leave a Reply