भगवानपुर का टीचर अब करेगा आर्डर… आर्डर  

0

वैशाली : भगवानपुर प्रखंड के सराय क्षेत्र के रहनेवाले एक प्रतिभागी को 30वीं बिहार न्यायिक सेवा में  सफलता मिली है। संत जोसेफ स्कूल सराय में शिक्षक पद पर कार्यरत शत्रुघ्न कुशवाहा ने बिहार  न्यायिक सेवा में 38वा स्थान प्राप्त कर अपने जिला ही नहीं भगवनपुर प्रखंड को गौरवांवित किया है। पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा प्रखंड के भलुबहिया गाँव निवासी एयर फोर्स एवं आरएनजीसी से सेवानिर्वित बाबूलाल कुशवाहा के द्वीतीय पुत्र शत्रुघ्न कुशवाहा दूसरे प्रयास में न्यायिक सेवा में 38वा स्थान प्राप्त कर अपने जिला सहित प्रखंड के संत जोसेफ स्कूल का नाम रौशन किया है।

वे बच्चों को शिक्षा देते थे। जैसे ही विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार को परिणाम की जानकारी हुई उन्होंने विद्यालय में एक समारोह आयोजित कर अपने विद्यालय में तीन वर्षों से सेवा दे रहे शत्रुघ्न कुशवाहा को संम्मानित किया। विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार, प्राचार्य राजीव कुमार एवं  शिक्षक कुमार ने नवचयनित जज साहब को फूल मालाओं एवं अंगवस्त्र देकर समम्मनित किया।

इस मौके पर विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार ने कहा कि अपने कार्य के प्रति समर्पण भावना का परिणाम है कि शत्रुघ्न बाबू आज इस मुकाम पर पहुचे है, जो आने बाली पीढ़ी को एक सिख देगी।विद्यालय के प्रचाय राजीव कुमार ने इस मौके पर कहा कि सफलता किसी का मोहताज नही, परिश्रम एवम ईमानदारी तथा निष्ठा से किये गए कार्य को सफलता कदमो को चूमती है। आज मुझे  एवम मेरे विद्यार्थियों को गर्व हो रहा है कि मेरे विद्यालय के एक शिक्षक न्यायिक सेवा में परचम लहराया है।

इस मौके पर आयोजित अपने सम्मान समारोह में सफल हुए शत्रुघ्न कुशवाहां ने कहा कि  हमेशा माता पिता का प्यार स्नेह एवम आशीर्वाद ने इस मुकाम पर पहुचाया है,मनुष्य को हमेशा सकारात्मक सोच का प्रयास करते हुए समय से बिना घबराए हुए सकरायमक कार्य करते रहना चाहिए सफलता आपके कदमो को चूमेगी। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक सुकेश,बैनाड,सरोज, रोहित कुमार ,रोहित डेनियल,अविनाश कुमार,जयश्री,संगीता ,अर्चना ने मिठाई खिला कर  बधाई दी।

दूसरी ओर सराय के सोनवर्षा गाँव निवासी मो अफजल के बड़े पुत्र मो गुलाम रसूल ने 474 रैंक प्राप्त कर न्यायिक सेवा में सफलता प्राप्त कर प्रखंड क्षेत्र सहित जिले का नाम रौशन किया है। इन दोनों युवायो के चयन पर बधाई देने बालो का ताता लगा हुया है। बधाई देने बालो में भाजपा के संजय सिंह, युवा भाकपा के कुणाल कुमार गुप्ता, लोजपा के दीपु सहित क्षेत्र के शिक्षा विदों ने खुशी का इजहार किया है।

दिलीप कुमार सिंह

Leave a Reply