9 अक्टूबर : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0

मूर्ति विसर्जन के दौरान गंडक नदी में युवक डूबा

वैशाली : हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के बाला दास मठ के समीप बुधवार की अपराहन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 18 वर्षीय एक युवक डूब गया। स्थानीय लोगों एवं एसडीआरएफ तथा गोताखोर महाजाल गंडक नदी में डालकर युवक को खोजने का अथक प्रयास किया लेकिन 3 घंटा से अधिक समय तक बाला दास से लेकर गंडक गंगा नदी संगम तट होते हुए महात्मा गांधी सेतु के नीचे तक टीम युवक की लाश को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

मौके पर मौजूद हाजीपुर सीओ केके सिंह ने उक्त संबंध में बताया कि संध्या होने के कारण खोजबीन रोक दी गई है। गुरुवार की सुबह 8:00 बजे से पुनः प्रयास किया जाएगा प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के गौसपुर इजरा से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण दुर्गा प्रतिमा को ट्रैक्टर पर रखकर विसर्जन के लिए हाजीपुर के लिए प्रस्थान किया। पुरानी गंडक पुल स्थित बाला दास मठ के समीप चार युवक मूर्ति को लेकर विसर्जन के लिए गंडक नदी में प्रवेश किया। जिसमें चारों डूबने लगे किनारा पर खड़े लोग नदी में प्रवेश कर तीन युवक को तो बचा लिया लेकिन मुकेश सिंह पुत्र रोहित कुमार (18 वर्ष) पानी में डूब गया।

घटना की सूचना जिला प्रशासन को मिलते हैं हाजीपुर सी ओ केके सिंह एवं नगर थाना की पुलिस बाला दास के समीप पहुंचकर जीवक केशव को खोजने के प्रयास में जुट गई लेकिन शाम तक सफलता हाथ नहीं लगी इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर है पीड़ित परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

बोलेरो चुरा रहे चोर को रंगे हाथ पकड़ किया पुलिस के हवाले

वैशाली : भागवानपुर सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत शम्भूपूर कोयारी गाव में मंगलवार की देर रात दरबाजे पर खड़ी बोलोरो गाड़ी को चुराते घर बालो ने चोर को रंगे हाथ पकड़ा। प्राप्त समाचारो के अनुसार शम्भूपुर कोयारी गाँव के स्व बलभ सिंह के पुत्र दयाशंकर सिंह के दरवाजे पर खड़ी बोलोरो को चुरा  रहे चोर को ग्रामीणों ने देख शोरगुल किया। हल्ला सुन ग्रामीण एवं घर वालो ने चोर को रंगे हाथ पकर कर धुनाई कर दी।

एक चोर भागने में सफल रहा, दोनो चोर एक एसपेलेंडर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे तथा दरवाजे पर खड़े बोलोरो गाड़ी का सेंसर खोल मास्टर चाभी से बोलोरो स्टार्ट कर रहे थे कि ग्रामीण देख लिया। चोर मोटर साईकल पर चढ़ भागने लगे ग्रामीणों ने पीछा कर एक चोर को मोटर साइकल सहित पकड़ लिया। जबकि दूसरा चोर भागने में सफल रहा।

पकड़े गए चोर मुज़फ़्फ़रपुर जिले के पारू थाना के काजीमहम्मदपुर गाव के रामजन्म साह का पुत्र संतोष साह बताया गया है।  भागने वाले साथी का नाम संतोष ने वैशाली जिले के सदर थाना के पहेतिया निवासी निखिल मिश्रा बताया है। पुलिस चोर को इलाज के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर ले गई। इस संबंध में शम्भूपूर कोयारी गाव निवासी स्व बल्लभ सिंह के पुत्र दयाशंकर सिंह के लिखित आवेदन पर सराय थाने में संतोष साह एवं निखिल मिश्रा पर बोलोरो चुराने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिलीप कुमार सिंह

Leave a Reply