7 जुलाई : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0

16 जुलाई को जाप करेगी विधानसभा का घेराव

वैशाली : जिला के विभिन्न क्षेत्रो में रोजाना घट रहे लूटपाट की घटना पर जन अधिकार पार्टी की जिला इकाई ने दुख व्यक्त किया है। पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं पार्टी प्रवक्ता मनीष कुमार उर्फ पिंटू यादव ने पटना से सटे वैशाली जिला मुख्यालय एवं सभी सड़क मार्ग में रोजाना दर्जनों लूट एवं हत्या की घटना पर दुख व्यक्त किया है। एसपी को आवेदन देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस की नाक के नीचे लगभग सभी थाना क्षेत्रों में शराब बालू एवं मादक द्रव्यों का कारोबार खुलेआम हो रहा है। बिहार में बढ़ रहे अपराध बलात्कार स्कूली छात्रों के साथ यौन शोषण और चमकी बुखार से हो रही मौत के खिलाफ जन अधिकार पार्टी आगामी 16 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेंगे।

पोखर में डूबने से दो बच्चों की मौत

वैशाली : भगवासनपुर थाना के बरौना पोखर में नहाने के समय दो बच्चों की डूबने से मौत हो गयी। मृतकों में सुदीश राय का पुत्र गरीबनाथ कुमार(13 वर्ष), दूसरा वीरेंद्र राय का पुत्र अभिषेक कुमार (15 वर्ष) था। दोनो पुरैनिया पंचायत के अकबरपुर गांव के निवासी थे। पारिजनो ने दोनो बच्चो को लालगज के एक निजी चिकित्सालय में ले गया जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से पारिजनो सहित गाव में कोहराम मच गया।

गुप्त सुचना पर पुलिस ने रायफल, कारतूस और शराब किया बरामद

वैशाली : भागवानपुर थाना के एसआई सुरेश कुमार ने गुप्त सूचना पर दल-बल के साथ रामपुर बखरा गाव में कृष्णनंदन सिंह के घर के करीब 200 मीटर पीछे, नीबू के पेड़ के नीचे सीमेंट के बोरी में रखे 84 बोतल अंग्रेजी शराब और एक राइफल के साथ 8 जिंदा कारतूस, आठ खोखा बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने कृष्णनंदन सिंह के पुत्र रंजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

समझौता के लिए डाला दबाव, माँ बेटी छोड़ दिया घर

वैशाली : भगवानपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गर एक गांव में मां बेटी के साथ बलात्कार करने में असफल होने पर दबंगों ने मां बेटी के सिर मुड़वा कर सरेआम गांव में घुमाया था। घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय महिला आयोग, राज्य महिला आयोग सहित विभिन्न सामाजिक संस्थायों ने पीड़िता के घर पहुँच न्याय का भरोसा दिलाया था।

पर अभी स्थिति कुछ और ही है गाँव के दबंग पत्नी एवं बेटी पर समझौता करने का दबाव बना रहे है जिससे तंग आकार लड़की और उसकी माँ गाँव छोड़ कर अपने रिश्तेदार के यहां चली गई है। भगवानपुर थानाध्यक्ष को जब इसकी जानकारी मिली, की मां और बेटी घर छोड़ कहीं और चली गई है, तो उन्होंने उनके घर पर जाकर पिता से पूछा की मां बेटी कहां चली गयी है, तो पीड़िता के पिता ने बताया कि दोनों अपने संबंधी के यहां चली गई है। क्योंकि यहां स्थानीय लोगों द्वारा समझौता करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। मेरी पत्नी एवं पुत्री रिश्तेदार के यहां चली गई है। जिससे मैं अपने आपको काफी सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। पिता ने बताया की मेरी पुत्री एवं पत्नी घर पर थी तो मैं हमेशा भयभीत रहा करता था कि कहीं कोई मेरी पत्नी को एवं बेटी को जबरन उठाकर नहीं ले जाए। ऐसी स्थिति में मैं काफी डरे सहमे रहते थे। इस घटना में अब तक मात्र दो आरोपी को ही पुलिस गिरफ्तार कर पाई है। अन्य आरोपियों के बॉडी वारंट निकले जा चुके है, इसके बाबजूद आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस का कहना है कि कुर्की जब्ती शीघ्र निकली जयगी।

सिलीगुड़ी जा रही दो बसों जबरन वसूले पैसे

वैशाली/हाजीपुर : लालगंज बस स्टैंड में कुछ गुंडों ने शुक्रवार कि शाम दादागिरी दिखाते हुए सिलीगुड़ी जा रही दो बस के कंडक्टर से जबरन पैसा वसूल किया। विवेक ट्रैवल्स की दोनों बस छपरा और मसरख से सिलीगुड़ी जा रही थी शुक्रवार की संध्या लगभग 5 बजे जैसे ही दोनों बसें लालगंज तीनपुलवा चौक से गुजर रही थी तब लालगंज नगर पंचायत बस पड़ाव के ठेकेदार रामनरेश सिंह के स्टाफ ने दोनों बस से 80 एवं 100 रुपए की वसूली की इसी दौरान बस कंडक्टर एवं स्टैंड स्टाफ के बीच तीखी बहस भी हुई पर बस स्टॉप की एक न चली। बताते चलें कि दोनों बस हाजीपुर छपरा सड़क मार्ग में सीतलपुर बाजार एक युवक की हत्या के बाद बंद रहने के कारण रेवा घाट के रास्ते वैशाली होते हुए लालगंज से सिलीगुड़ी जा रही थी इसी दौरान यह घटना घटी।

जिला अध्यक्ष को दी श्रद्धांजलि

वैशाली : एथेलेटिक्स संघ की ओर से नगर के एसडीओ रोड स्थित कुशवाहा आश्रम खेल मैदान में संघ के अध्यक्ष मुकेश सिंह की स्मृति में एक शोक सभा का आयोजन किया गया। जिला एथलेटिक संघ के खिलाड़ी एवं अधिकारियों ने कैंडल जलाकर अध्यक्ष को श्रद्धांजलि दी। संघ के अध्यक्ष जगन्नाथ सिंह उर्फ जग्गू सिंह, उपाध्यक्ष विनोद सिंह सम्राट, सचिव राजेश शुभांगी, कोषाध्यक्ष रवि रंजन कुमार, संयुक्त सचिव मोहम्मद सिद्दीकी, मोहम्मद शहाबुद्दीन, राज कुमार राजू, ज्योति कुमार, राजेंद्र कुमार, बनफूल, पंकज कुशवाहा सहित खिलाड़ियों में विनोद कुमार, धोनी, शिल्पी, कविता साक्षी, बंदना, पूर्णिमा, निधि, ज्योति, प्रिया, मुस्कान, नेहा, आकाश, यस, अभिराज कुमार, अभिषेक सहित बिहार राज्य एथलेटिक संघ के पदाधिकारी एवं अन्य लोगों ने अपनी संवेदना जाहिर करते हुए खेल जगत में मुकेश सिंह के अहम योगदान की सराहना की।

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, बाइक चालक ज़ख्मी

वैशाली : गोरौल थाना क्षेत्र अंतर्गत हाजीपुर-मुज़फ़्फ़रपुर मुख्य मार्ग, एनएच-22 पर शनिवार को  गोढ़ीया के निकट वाइक से धक्का लगने से एक महिला की मौत हो गयी। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया गया है गोढ़ीया निवासी भगवती देवी(65वर्ष) सड़क पार कर रही थी इसी दौरान मुजफ्फरपुर की ओर से तेज गति से आ रही एक वाइक ने उसे धक्का मार दिया। जिससे वह गंम्भीर रूप से जख्मी हो गयी। ग्रामीणों ने उसे इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोरौल लाया। जहाँ चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। वही मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना अंतर्गत बखरा गांव निवासी बाइक चालक भी इस दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गया। उसे भी ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद गोरौल लाया। जहाँ वाइक सवार व्यक्ति का इलाज चल रहा है। वाइक चालक का स्थिति नाजुक बताई जा रही है।  चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया। गोरौल पुलिस ने अस्पताल पहुचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम की प्रकिया में लगे हुये है।

लूट का विरोध करने पर डिलेवरी बॉय को मारी गोली

वैशाली : महुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत मालपुर सिंघाड़ा स्थित ललबा चौर के समीप कुशहर जंदाहा मार्ग पर शनिवार की दोपहर लगभग 3:40 बजे बेख़ौफ़ अपराधियो ने लूटने में असफल होने पर फ्लिपकार्ट नामक कंपनी के डिलेवरी बॉय को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार घायल युवक जंदाहा थाना क्षेत्र के महिसौर गांव निवासी शेखर सिंह का पुत्र सुजीत उर्फ शानू सिंह(28 वर्ष) हैं। दोपहर के समय वह जन्दाहा के तरफ सामान की डिलीवरी करने के लिए बाइक से जा रहा था। तभी पल्सर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे हथियारों के बल पर रोक लिया और उसका सामान लूटने लगे। लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने उसके ऊपर गोली चला दी। एक गोली सुजीत उर्फ शानू के कनपट्टी के ऊपर सर पर लगी और दूसरा उनके दाहिने हाथ में। इसके बाद अपराधी जंदाहा की तरफ भाग निकले। आनान-फानन में ग्रामीणों ने घायल युवक को इलाज के लिए महुआ अनुमंडल में भर्ती कराया गया है। जहाँ डॉक्टर ने घयाल की स्थिती बिगड़ते देख उसे पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची महुआ डीएसपी मुद्रिका प्रसाद ने मामले की छानबीन की। उन्होंने कहा है कि प्रथम दृष्ट्या अपराधियों ने आपसी दुश्मनी में गोली मारी है। महुआ पुलिस ने मामले की छानबीन में जुट गई है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को जल्दी ही गिरफ्तारी कर लिया जायेगा। घटनास्थल से दो जिंदा कारतूस एवं एक खोखा बरामद हुई है। महुआ में बढ़ रहे आपराधिक घटनाओ को लेकर ग्रामीणों ने उक्त जगह पर पूर्व की तरह रात्रि में चौकीदार बहाल करने की मांग की है।

दिलीप कुमार सिंह

Leave a Reply