12 सितंबर : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0
vaishali news

रचना पाठ एवं क्वीज प्रतियोगिता में विजयी छात्र हुए सम्मानित

वैशाली : भागवानपुर डॉ सीबी रमन यूनिवर्सिटी भगवानपुर द्वारा आयोजित पुस्तक यात्रा के छठे दिन मुज़फ़्फ़रपुर जिले के मंसूरपुर रघुटैनिया पहुचा। जहाँ पुस्तक यात्रा कर्मियों का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय में रचना पाठ एवं क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रचना पाठ एवं क्वीज प्रतियोगिता के प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने बाले छात्र छात्राओं को पुस्तक यात्रा के संयोजकअमृतेश मिश्रा, हीरालाल नागर एवं शांति निकेतन मध्य विद्यालय के  प्राचार्य ने संजुक्त रूप से विजेता छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय की ओर से चाभी रिंग, पुस्तक एवं कलम देकर सम्मानित किया। मालूम हो कि पिछले सात सितंबर से पुस्तक यात्रा की शुरुआत की गई है, जो विभिन्न विद्यालयों में जाकर पुस्तक के प्रति बच्चों को जागरूक करने का काम कर रही है।

सहारा इंडिया के ब्रांच मैनेजर से वाइक, नगदी, मोबाइल, एटीएम कार्ड लूट ली

वैशाली : हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रास्ट्रीय राजमार्ग-22 पर टीवीएस एजेंसी के समीप बुधवार की रात अपराधियों ने सहारा इंडिया के ब्रांच मैनेजर से हथियार के बल पर वाइक, नगदी, मोबाइल, एटीएम कार्ड व लाइसेंस लुट लिया।

एक वाइक पर सवार तीन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोंधो गोरौल के ब्रांच मैनेजर संजय कुमार चौधरी, हाजीपुर से मिटिंग कर लौट रहे थे। अपराधियों ने ओभर टेक कर कर्मी को रोक दिया और हथियार के बल पर वाइक, तीस हजार नगद, मोबाइल, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस लुट ली। सभी अपराधी हाफपैंट में थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

पोखर में डूबने से वृद्ध की मौत

वैशाली : हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत सुल्तानपुर पंचायत स्थित मूसापुर सुबोध निवासी विश्वनाथ दास(55 वर्ष) की बुधवार की देर शाम शौच के दौरान मंगू राही पोखर में डूबने से मौत हो गई। परिजन द्वारा खोजबीन के बाद पोखर से मृतक को निकाल कर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

सीपीएस संचालक से 55,000 व लैपटॉप लूटे

वैशाली : बाजितपुर मघौल स्थित बैंक ऑफ़ बडौदा का सीएसपी केंद्र अंध़राबर विद्दुपुर वाज़ार(वैशाली) जा रहे थे इसी बीच पीछे से बाइक सवार अपराधियो ने पिस्टल दिखाकर कजरी पुल के पास से 55,000  हजार रुपए लैपटॉप लेकर हाजीपुर की ओर भाग निकले।

बैंक ऑफ बड़ौदा के सीपीएस संचालक ऋषि कुमार घर जा रहे थे इसी क्रम में अपराधियों ने पीछा कर पिस्टल के दम पर लैपटॉप व 55,000 रुँपये लूट लिए। आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर जंदाहा मार्ग को घंटो जाम कर दिया। अपराधियो की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोगों ने जाम खत्म किया।

दिलीप कुमार सिंह

Leave a Reply