डुमरांव में तीसरे चरण का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 फीसदी लोगो ने किया मतदान

वोटिंग का जायजा लेते जिलाधिकारी अमन समीर व एसपी नीरज कुमार

बक्सर :  डुमरांव प्रखंड में शुक्रवार को तीसरे चरण का पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। सुबह सात से अपराह्न पांच बजे तक मतदान चला। जिला प्रशासन के अनुसार कुल 61.8 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। कुल मतदाताओ में 62.5 प्रतिशत पुरुष एवं 61.1 फीसदी महिलाए अपना मताधिकार का प्रयोग कर पंचायत चुनाव में मतदान किया।
इस प्रखंड की 14 पंचायतों के लिए कुल 1 लाख 03 हजार 220 मतदाता हैं। जिनमें से इतने लोगों ने 61.8 प्रतिशत लोगों ने वोट किया। जिलाधिकारी अमन समीर व एसपी नीरज कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इसके साथ ही बूथों पर लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन भी लगाई गई। जिसका अधिकारी जायजा लेते रहे।

पोलिंग बूथ पर वैक्सीन लेते मतदाता

-ईवीएम पहुचा बाजार समिति 

तीसरे चरण का मतदान प्रक्रिया शुक्रवार शाम 5:00 बजे शांतिपूर्ण संपन हो गई। उसके बाद पोल्ड ईवीएम और मतपेटिकाओ को कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था के बीच बाजार समिति पहुंचाया जा रहा है । बाजार समिति स्थित वेयरहाउस को वज्रगृह बनाया गया है। जहां सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक प्रबंध किया गया है। जिला मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम बक्सर अमन समीर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना की व्यवस्था पूर्व से निर्धारित बाजार समिति परिसर मे मतगणना हॉल बनाया गया है जहां वोटों की गिनती की जाएगी।

swatva

Leave a Reply