तानाजी ने 250 करोड़ कमाकर बना दी यह रिकॉर्ड

0

मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे पर बनी फिल्म ‘तानाजी : अनसंग वॉरिसर’ ने कमाई के सारे कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है। 10 जनवरी को रिलीज हुई अजय देवन अभिनीत यह फिल्म 23वें दिन 250 करोड़ रुपए के कुल संग्रह किया है। फिल्म व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने अपने ट्ववीटर अकाउंट पर आंकड़े साझा करते हुए लिखा कि यह दुर्लभ है कि चौथे सप्ताह में भी कोई फिल्म कमाई कर रही है। आजकल ऐसा शायद ही देखने को मिले।

रिलीज के दिन से ही ओम राउत निर्देशित फिल्म लगातार कमाई के रिकॉर्ड बना रही है। इसके साथ रिलीज हुई ‘छपाक’ और उसके बाद आयी कई फिल्मों ने भी ‘तानाजी : अनसंग वॉरिसर’ के सफर को धीमा नहीं कर पायीं।

6 दिन में ही 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा छूने वाली ‘तानाजी : अनसंग वॉरिसर’ ने एक—एक कर कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे अधिक कमाने वाली हिंदी फिल्मों की सूची में 12वें पायदान पर पहुंच गई है। इस कड़ी में इसने ‘उरी’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी सुपरहिट फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। साथ ही यह 2020 की अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

मराठा शौर्य को गर्व के साथ प्रस्तुत करती यह फिल्म उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कर—मुक्त की गई है, जिससे दर्शकों की भीड़ चौथे सप्ताह में भी ‘तानाजी : अनसंग वॉरिसर’ को देखने के लिए सिनेमाघर का रुख कर रहे हैं।

खास बात है कि ‘तानाजी : अनसंग वॉरिसर’ अजय देवगन की सौवीं फिल्म है। अजय के अलावा इसमें उनकी पत्नी काजोल और सैफ अली खान भी हैं। लंबे समय के सूखे के बाद सैफ के करियर पर यह फिल्म राहत लेकर आयी है।

swatva

Leave a Reply