जदयू विधायक के भाई के घर आईटी और सीबीआई का छापा

0
जीरादेई के जदयू विधायक रमेश कुशवाहा और उनके भाई का घर

सिवान : सीबीआई और आयकर विभाग की एक संयुक्त टीम ने आज गुरुवार की सुबह जीरादेई के जदयू विधायक रमेश कुशवाहा के भाई वीरेंद्र कुशवाहा के घर छापेमारी की। सिवान के मैरवा स्थित वीरेंद्र कुशवाहा के घर हुई छपेमारी में जांच टीम ने कई कागजातों को जप्त किया है। मामला आय से अधिक संपत्ति से जुड़ा हुआ है। आयकर विभाग की टीम के साथ लोकल मैरवा पुलिस भी छापेमारी में मौजूद थी। एसपी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अभी छापेमारी के संबंध में कुछ नहीं बाताया जा सकता। जांच प्रभावित होने को लेकर सभी अधिकारियों को मोबाइल स्विच ऑफ रखने का निर्देश दिया गया है।
जांच टीम में शामिल सीबीआई के इंस्पेक्टर कुमार अभिनव ने बताया कि पटना में पिछले दिनों एक एक्सक्यूटिव इंजीनियर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। उससे पूछताछ में कई बातें सामने आई थीं। उससे मिली जानकारी में कुछ और लोगों का नाम भी सामने आया। इसी के आधार पर विधायक के भाई वीरेंद्र कुशवाहा से पूछताछ की गई है। इसके साथ ही बीरेंद्र कुशवाहा से उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी, आदर्श कंस्ट्रक्शन कंपनी आदि से संबंधित कुछ कागजात भी जब्त किए गए हैं।

वहीं, छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर जदयू नेता रमेश कुशवाहा ने बताया कि मैं स्वयं पटना में हूं। क्या मामला है और क्यों छापेमारी की गई है, इन सबके बारे में छापेमारी करने वाली टीम ही जानकारी देगी। मुझे भी घर से कॉल आया था और इस बारे में बताया गया था। फिलहाल इससे ज्यादा मुझे कुछ नहीं पता। बता दें कि जदयू नेता के भाई का जिले के करछुई-तितरा रोड में कंस्ट्रक्शन की कंपनी है।

swatva

Leave a Reply