डॉन बॉस्को स्कूल में भारत सरकार के शैक्षिक उपक्रम ‘अटल साइंस लैब ‘ का जज ने किया उद्घाटन

0

सिवान : डॉन बॉस्को हाई स्कूल में भारत सरकार के टेक्नोलॉजी बेस्ड शिक्षा के अंतर्गत ‘अटल साइंस लैब ‘ का शुभारंभ जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव-सह-न्यायिक पदाधिकारी डॉ० एन० के० प्रियदर्शी ने किया। इस अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए डॉ० प्रियदर्शी ने कहा कि इससे बच्चों को स्थानीय स्तर पर तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

बच्चों में अभी से ही रोबोटिक एवम एनिमेशन सहित अनेक प्रकार की तकनीकी ज्ञान प्राप्त कर सकेगा। बच्चों को प्राम्भ से ही तकनीकी शिक्षा देने का केंद्र सरकार की यह योजना तकनीकी शिक्षा के विकास में काफी महत्वपूर्ण कदम है। कार्यक्रम में अपना विचार व्यक्त करते हुए पैनल एडवोकेट डॉ० विजय कुमार पांडेय ने कहा कि तकनीकी आधारित शिक्षा आज के समय की मांग है। आज जीवन के सभी क्षेत्रों में तकनीकी का इस्तेमाल होने से मनुष्य के जीवन स्तर में तेजी से सर्वागिण विकास होने लगा है।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से सचिव एन के प्रियदर्शी ने किया।ततपश्चात आगत अतिथियों को विद्यालय के निदेशक के के वैद्ययन उर्फ राजू बाबू ने बुक्के एवम अंगवस्त्रम प्रदान कर सम्मानित किया। स्वागत भाषण विद्यालय के प्राचार्य ने किया। वही नीति आयोग के कौन्सिलेटर ने सरकार की इस योजना के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला।

विजय कुमार पांडेय की रिपोर्ट

swatva

Leave a Reply