सारण में ठनका गिरने से 5 की मौत, बाल-बाल बची मेडिकल टीम

0

सारण : मंगलवार को सारण जिले में वज्रपात से एक ही परिवार के तीन लोगों समेत कुल 5 लोगों की मौत होने की सूचना है। वज्रपात के समय गांव में कोरोना संक्रमण का सैंपल लेने पहुंची मेडिकल टीम इसकी चपेट में आने से बाल—बाल बची। घटना गरखा थाना थाना क्षेत्र के महमदा गांव की है जहां आज दोपहर आकाशीय बिजली गिरने के कारण एक महिला तथा एक किशोर समेत तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। इसके अलावा रामगढ़ा और मकेर में भी वज्रपात से एक पुरुष और एक महिला की जान जाने की सूचना है।

जानकारी के अनुसार महमदा गांव की घटना उस समय हुई जब गांव में कोरोना सैंपल कलेक्शन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची थी। गांव में करीब डेढ़ सौ व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन करने का लक्ष्य रखा गया था और इसमें से 100 व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर लिया गया था। इसी बीच तेज बारिश के साथ सैंपल कलेक्शन सेंटर से कुछ ही दूरी वज्रपात हो गया। इसकी चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी।

घटना के बाद से गांव में अफरा-तफरी मच गई। तीनों मृतक उसी गांव के एक ही परिवार के हैं। वज्रपात होते ही वहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी और लोग जान बचाने के लिए इधर—उधर भागने लगे। मेडिकल टीम भी भाग खड़ी हुई।

swatva

Leave a Reply