रामजयपाल कॉलेज में इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा न होने से छात्रों में आक्रोश

0

छपरा : सारण के रामजयपाल कॉलेज में कर्मचारियों की पेन डाउन स्ट्राइक की वजह से इंटर प्रैक्टिकल की परीक्षा नहीं हो सकी। इस वजह से छात्रों का आक्रोश आज फूट पड़ा। इस दौरान अभाविप कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर आगजनी की और महाविद्यालय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को शांत कराया। पर प्राचार्य के न होने की वजह से छात्रों का आक्रोश शांत नहीं हुआ। विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने मौके पर पहुंच कर छात्रों को आश्वासन दिया। जिसके बाद आंदोलन शांत हुआ।
आंदोलन के दौरान जयप्रकाश विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह, विभाग संयोजक रवि पांडेय, छात्र संघ महाविद्यालय प्रतिनिधि शुभम कुमार, अपूर्व भारद्वाज, अमित कुमार, अभिषेक कुमार, प्रकाश राज, प्रशांत सिंह, सन्नी सिंह आदि समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सोलंकी बीएड कॉलेज में मनाई गयी नेताजी की जयंती

छपरा : सारण जय प्रकाश विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई सोलंकी बीएड कॉलेज, भिखारी चौक के प्रांगण में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर महाविद्यालय द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा पौधारोपण कार्यक्रम हुआ। इसमें महाविद्यालय के छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बहुत सारे फलदार पेड़ लगाए गए। वहीं इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का उद्घाटन महाविद्यालय के सभागार में सचिव इंजीनियर रमाकांत सिंह द्वारा दीप जलाकर किया गया। इस अवसर पर उनके द्वारा नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला गया तथा उनके विचार प्रस्तुत किए गए। वहीं परिसर में लगाए गए पौधों की सिंचाई करने तथा उसकी देखरेख की जिम्मेदारी छात्रों को दी गई। जबकि भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को महाविद्यालय की तरफ से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर उप प्राचार्य डॉ वीरेंद्र कुमार सिंह, मंच संचालक प्रशिक्षक शैलेंद्र कुमार तथा प्रोफेसर घनश्याम सेन उपस्थित थे।

swatva

Leave a Reply