जिले के टीकाकरण स्थलों का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

0

सारण : जिलाधिकारी, अमित कुमार पांडेय द्वारा कोरोना के बढ़ते प्रभाव को नियंत्रित करने के उद्देश्य से दयानंद आयुर्वेदिक कॉलेज एवं जेड०एच्०यूनानी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, सिवान तथा उ०वि०, सिहौताबंगरा, महाराजगंज में कोवैक्सीन वैक्सीन से टीकाकरण के लिए चयनित अतिरिक्त सत्र स्थल का मुआयना किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान हेल्प डेस्क, अवलोकन कक्ष के साथ-साथ वैक्सिनेशन रुम का अवलोकन किया गया। उन्होंने टीकाकरण के अतिरिक्त सत्र स्थलों के बारे में अभी से ही माइकिंग के माध्यम से लोगों को अवगत कराने का निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला में वर्तमान में जिलान्तर्गत कुल एक सौ सैतालिस सत्र स्थलों पर कोविड 19 का टीकाकरण कोविशिल्ड वैक्सीन के द्वारा किया जा रहा है। नौ मई से पूर्व से कोविन पोर्टल पर पंजीकृत अठारह वर्ष से चौआलीस आयु समूह के लोगों के लिए जिला में बाइस सत्र स्थलों पर किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड टीकाकरण के लिये चयनित अतिरिक्त सत्र स्थल दयानंद आयुर्वेदिक कॉलेज,जेड०एच्० यूनानी मेडिकल कॉलेज,सिवान एवं उ०वि०सिहौताबंगरा,महाराजगंज में कल से प्रतिदिन पूर्वाहन 9:00 बजे से अपराह्न 5:00 बजे के बीच कोवैक्सीन वैक्सीन से टीका लिया जा सकता है। इन चयनित टीकाकरण केन्द्रों पर पैतालीस वर्ष से ऊपर के लाभार्थियों का टीकाकरण जाएगा।

इस वैक्सीन का दूसरा डोज लाभार्थी को अट्ठाइस दिनों के उपरांत दिया जाएगा।इन तीनों टीकाकरण केन्द्रों पर प्रतिदिन पांच सौ व्यक्तियों को वैक्सिनेट करने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर उप विकास आयुक्त,सिविल सर्जन, जिला पंचायतीराज पदाधिकारी, कार्यपालक पदधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

swatva

Leave a Reply