जज के पिता से सम्बंधित मीडिया में छपी खबर तथ्य से परे- सचिव

0

सारण : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव एन के प्रियदर्शी ने एडीजे 6 जीवनलाल के पिता की गत दिनों कोविड से हुई मौत के बाद उनके दाह संस्कार को लेकर मीडिया में छपी खबर को गैरजिम्मेदाराना एवम तथ्यों से परे बताया। इस सम्बन्ध में आज कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए डीएलएसए में एक बैठक आहूत की जिसमे सचिव प्रियदर्शी ने एडीजे 6 द्वारा लिखित वह पत्र भी दिखाया जो डायट में इलाजरत उनके पिता श्री ब्रह्मदेव की मृत्यु के उपरांत सिविल सर्जन और प्रशासन को लिखकर उनके दाह संस्कार से सम्बंधित अधिकृत सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि तथाकथित इलेक्ट्रॉनिक एवम प्रिंट मीडिया ने विना किसी तथ्य को जाने गलत और तथ्य हीन खबर प्रकाशित किया। जो किसी भी जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति की प्रतिष्ठा पर आघात करनेवाला है।

उन्होंने कहा कि इसकी सच्चाई जाने बिना मीडिया में बयान देकर गलत बात कही गई।विदित हो कि माननीय न्यायाधीश महोदय पूरे परिवार के साथ महज दो दिन पूर्व अपनी माँ की कोविड से हुई मौत में संक्रमित हुए थे और पिता की हालात खराब होने पर उन्हें डायट में भर्ती कर खुद इलाजरत थे।जिसके कारण वे जिला प्रशासन को पत्र लिखकर उनका दाह संस्कार करने को निर्देशित किया था।

आज के इस बैठक में कोऑर्डिनेशन कमिटी के सदस्य अधिवक्ता राजीव रंजन राजू, डीएलएसए के पैनल एडवोकेट डॉ विजय कुमार पांडेय, लोक अदालत के रणजीत दुबे ,जय प्रकाश प्रसाद, सुनीति कुमारी, बलवंत कुमार एवम अतुल कुमार सहित कई अन्य कर्मी मौजूद थे।

swatva

Leave a Reply