कोरोना से लड़ाई में एमपी फंड की अनुमति दिलाने में डॉ जायसवाल की भूमिका अहम

0

छपरा : वैश्विक महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस के संक्रामा की रोकथाम के लिए पूरे भारत में लॉक डाउन लागू कर दिया गया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में, सांसदों द्वारा दिए जा रहे योगदान की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक सर्वश्री अजय यादव, भाजपा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, सारण भाजपा के अध्यक्ष रामदयाल शर्मा एवं जिला प्रवक्ता विवेक सिंह ने कहा “कोरोना से लड़ने में मास्क, दवाओं, सैनिटाइजर या अन्य आवश्यक उपकरणों की कोई कमी न हो, इसके लिए बिहार के सांसदों द्वारा अपनी सांसद निधि से दिया जा रहा योगदान अभूतपूर्व है।

बिहार की जनता इन सभी सांसदों के साथ-साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल की हृदय से आभारी है, जिनकी पहल पर कोरोना के मद में सांसद निधि से होने वाली यह निकासी मुमकिन हो पायी है। वास्तव में कोरोना वायरस के लिए सांसद निधि में कोई निर्देश था ही नहीं। इस पर पहल करते हुए डॉ जायसवाल ने विगत 22 मार्च को लोकसभा अध्यक्ष से इस पर सभी का मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया था। डॉ जायसवाल के इसी आग्रह का संज्ञान लेते हुए 24 मार्च को लोकसभा अध्यक्ष के तरफ से कोरोना के खिलाफ सांसद निधि के उपयोग की अनुमति के निर्देश पूरे देश के सांसदों को था। देश भर के सांसदों की तर्ज पर अब बिहार के विधायकगणों ने भी अपने स्तर से पहल करनी शुरू कर दी है, जिससे इस आपदा से निपटने के लिए सरकार के पास एक बड़ा फंड जमा हो जाने की उम्मीद है।”

सभी नेताओं ने कहा कि “ कोरोना से निपटने के लिए सरकार व तमाम जनप्रतिनिधि अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन बिना जनसहयोग के यह जंग जीतना मुश्किल है। लोगों को समझना चाहिए कि आने वाले कुछ सप्ताह काफी अहम साबित होने वाले हैं। इसीलिए सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए सभी को अपने घरों में बने रहना चाहिए। इसके अलावा बाहर से आने वालों से सभी को तब तक दूरी बनानी चाहिए जब तक डॉक्टरों द्वारा उनके रोगमुक्त होने की घोषणा न कर दी जाए। सावधानी, सजगता और सतर्कता से ही इस महामारी पर फतह हासिल की जा सकती है।”

swatva

Leave a Reply