छपरा में मंत्री ने किया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन

0

सारण : छपरा में आज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया। 2 दिन तक चलने वाले इस फेस्टिवल का शुभारंभ बिहार के कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने किया। इस मौके पर अध्यक्षीय भाषण में मंत्री ने कहा कि आज भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार की तरफ से नालंदा में फिल्म सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए 90 एकड़ जमीन चिह्नित भी कर ली गई है।
उन्होंने यह भी बताया कि बिहार मोक्ष की धरती है जहां बौद्ध, सिख, जैन जैसे कई धर्मावलंबी गहरे जुड़े हुए हैं। सरकार इनके धरोहरों को संभालने का काम कर रही है।

इस फिल्म फेस्टिवल में 8 देशों से आई फिल्मों से संबंधित लोगों को सम्मानित किया गया। इसमें राइटर, अभिनेता और अन्य व्यक्तियों को धन्यवाद दिया गया। मौके पर मुंबई से आए बतौर मुख्य अतिथि अखिलेंद्र मिश्रा ने भी अपने संबोधन में सारण की इस धरती पर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आयोजन को लेकर आयोजक अभिषेक अरुण तथा उनकी टीम की प्रशंसा की। उन्होंने इच्छा भी जताई कि आने वाले समय में फिल्म से संबंधित सभी समस्याओं का हल होगा तथा फिल्मी कैरियर बनाने में इस फेस्टिवल के माध्यम से अन्य युवा कलाकारों को मौका मिलेगा।
आयोजकों के साथ इस कार्यक्रम में सहायता करने वाले वरुण प्रकाश, सारण मेडिको, नेहाल अहमद, विनीत गुप्ता, अतुल सिंह, विक्की आनंद जैसे कई महत्वपूर्ण लोगों के साथ हजारों की संख्या में इस संस्था से जुड़े लोग व दर्शक मौजूद रहे।

Leave a Reply