46वीं बिहार राज्य कबड्डी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचा सारण   

0

सारण : 46वीं बिहार राज्य बालक कबड्डी प्रतियोगिता-2019 के दूसरे दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सह विधान पार्षद संजय पासवान ने खिलाड़ियों से मिले और अपने उदबोधन में संजय पासवान ने कहा कि खेल व्यक्ति के शरीर और मन को सशक्त करता है।

उन्होंने कहा कि कबड्डी से खिलाडियों में टीम भावना का विकास होता है जिससे उनमे आत्मबल बढ़ता है। इस मौके पर विधान पार्षद ई सचिदानंद राय ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और संत  जलेश्वर विद्यालय के महत्व और इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विद्यालय का मुख्य उद्देश्य बेटियों को सशक्त बनाना है जिसके लिए उन्होंने अपने विद्यालय में बेटियों की शिक्षा को निःशुल्क रखा है। उन्होंने कहा कि वे अपने विद्यालय के जरिए लगातार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहे है।

इस अवसर पर समिति के सचिव डॉ देव् कुमार सिंह, अमरेंद्र कुमार सिंह, भाजपा नेता अजित सिंह, संतोष गुप्ता, बिहार रेफरी बोर्ड के चेयरमैन आनंद शंकर तिवारी, राकेश कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह, सभापति बैठा, पंकज कश्यप, डॉ सुरेश प्रसाद सिंह मौजूद रहे।

लीग मैच में पटना 43 ने औरंगाबाद 18  को 25 अंको से, कटिहार 20 ने सीतामढ़ी 13 को 7 अंको से, बेगूसराय 29 ने भोजपुर 14 को 15 अंको से, गया 33 ने पूर्णिया 24 को 9 अंको से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली टीमें पटना बनाम वैशाली, बेगूसराय बनाम भोजपुर, कटिहार बनाम सुपौल, सारण बनाम गया खेला गया जिसमें सारण ने गया को परास्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

swatva

Leave a Reply