15 मई : सारण की मुख्य ख़बरें

0

पति पत्नी विवाद में पति ने की खुदकुशी

सारण : छपरा कोपा थाना क्षेत्र अंतर्गत मुसहरी निवासी संजय शर्मा ने किरोसीन तेल अपने ऊपर छिड़क कर घर में ही आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि संजय की पत्नी राधिका मायके जाना चाहती थी जिसको लेकर घर में विवाद हों गया। वहीं राधिका के भाई के घर आ जाने से भाई बहन ने मिलकर संजय को घर में बंद कर दिए। जिसके बाद संजय ने इस तरह का कदम उठाया। वहीं घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

महिला के खाते से उड़ाई पैसे, प्राथमिकी दर्ज

सारण : छपरा दाउदपुर थाना क्षेत्र के बरेजा गांव निवासी रीना कुमारी ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है कि उनके बैंक खाते (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) से पैसे की निकासी की गई है। उनका खता एकमा भरहोपुर के एसबीआई बैंक में है। उनका एटीएम उनके पास है फिर भी मुजफ्फरपुर के  किसी एटीएम से 9 मई को 35000 हजार रूपये निकाल लिया गया। जबकि दूसरे दिन 57000 की निकासी की गई। जिसका बैंक से स्टेटमेंट लेने के बाद थाना प्रभारी को आवेदन देकर इस अपराध में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्राथमिकी दर्ज की। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि इस तरह की साइबर क्राइम में अपराधियों का छानबीन जारी है।

युवती का यौन शोषण कर बनाया वीडियो, प्राथमिकी दर्ज

सारण : छपरा रसूलपुर थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने जिला मुख्यालय स्थित महिला थाने से संपर्क कर अतरसन गांव के अनुज माझी तथा ईटहरी के छोटू सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराई है कि उनकी बेटी के साथ दोनों युवको ने यौन शोषण करने के बाद वीडियो बनाकर वायरल किया है। इससे परेशान होकर महिला ने स्थानीय थाने से सुरक्षा की गुहार लगा रही है। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि दो युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

अज्ञात अपराधियों ने युवक को मरी गोली, मौत

सारण : छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवान बाजार रेलवे स्टेशन के ऑपोजिट बुढ़िया माई के स्थान के पास अज्ञात अपराधियों ने स्थानीय निवासी वीरेंद्र महतो के पुत्र मुन्ना महतो को गोली मारकर फरार हो गए। वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा घायल को सदर अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के बाद उत्पन्न स्थिति को नियंत्रण करते हुए परिजनों को समझा बुझाकर अपराधियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

मुखिया के अभद्र व्यवहार के खिलाफ़ एएनएम ने सिविल सर्जन को सौपा ज्ञापन

सारण : छपरा सदर प्रखंड के लोहरी पंचायत के मुखिया पुलिस राय के द्वारा डुमरिया स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत एएनएम आभा कुमारी के साथ हुए विवाद के बाद अभद्र व्यवहार करने व जान से मारने की धमकी को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने सिविल सर्जन को एक ज्ञापन के माध्यम से इस घटना की जानकारी देते हुए मुखीया के विरुद्ध कार्रवाई करने को लेकर अपनी मांगे राखी। वही मांग नहीं पूरी  होने पर हड़ताल पर जाने की घोषणा भी की। सदर प्रखंड के दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

दहेज़ के लिए खाने में जहर मिला महिला की हत्या

सारण : छपरा परसा थाना क्षेत्र के चांदपुरा निवासी शौकत अली की पत्नी हसीना बेगम को खाने में जहर देकर व गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाशन में आया है। बताया जाता है कि मृतिका के भाई स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई कि शौकत अली और परिवार वाले लगातार दहेज का दबाव बना रहे थे वहीं नहीं दिए जाने पर मेरी बहन की हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतिका का पोस्टमार्टम कराते हुए प्राथमिकी दर्ज की तथा संबंधित लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

दो पालियो में आयोजित होगी औद्योगिक उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा की परीक्षा

सारण : छपरा बिहार विधालय परीक्षा समिति, पटना के पत्र के आलोक में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा बताया गया कि औद्योगिक उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा (हिन्दी एवं अंग्रेजी) परीक्षा-2019 का आयोजन दिनांक 15 मई, 2019 को दो पालियों में आयोजित किया गया है। प्रथम पाली 90:30 बजे पूर्वाह्न से 12:45 बजे अपराह्न तक तथा द्वितीय पाली 10:45 बजे अपराह्न से 50:00 बजे अपराह्न तक का होगा। परीक्षा के लिए जिला स्कूल एवं राजकीय उच्च विद्यालय नवस्थापित, छपरा को केन्द्र बनाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा को कदाचारमुक्त, निष्पक्ष, स्वच्छ संचालन एवं विधि-व्यवस्था संधारण हेतु प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर सशस्त्र पुलिस बल/महिला पुलिस बल स्टैटिक/गश्तीदल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल परीक्षा की तिथि को परीक्षा प्रारंभ होने के 2 घंटा पूर्व अपनी प्रतिनियुक्ति का स्थान ग्रहण कर लेंगे एवं परीक्षा के समाप्ति के बाद तक केन्द्र पर उपस्थित रहकर विधि-व्यवस्था संधारित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि एक बेंच पर अधिकतम दो परीक्षार्थी ही बैठेंगे। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष के अंदर मोबाईल, ब्लूटूथ, पेजर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिभाईस ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध होगा। जिलाधिकारी के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी सदर को परीक्षा केन्द्रों के 500 गज की परिधि में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत निषेधाज्ञा लागू कराने का निदेश दिया गया। इस परीक्षा के अवसर पर सदर अनुमंडल कार्यालय परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसका दूरभाष संख्या-06152-242444 है इसके वरीय प्रभार में भरत भूषण प्रसाद, अपर समाहर्ता विभागीय जाँच, सारण मोबाईन नं0-9955185596, रहेंगे, इसपर परीक्षा संबंधी सूचनाएं दी जा सकती है।

20 किलो गांजा के साथ एक युवक गिरफ्तार

सारण : छपरा नयागांव थाना ने गुप्त सूचना के आधार पर वैशाली जिला के बिदुपुर थाना क्षेत्र स्थित दाउदनगर गांव निवासी अजय राय के पुत्र रितिक कुमार को अपाची मोटरसाइकिल के तथा 20 किलो गांजा से साथ पकड़ा गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दी।

कार व बाइक के टक्कर में एक की मौत, दो घायल

सारण : छपरा दाउदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मांझी एकमा पथ पर मदनसाठ गांव के समीप बाइक और कार के आमने सामने की टक्कर में बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।  मृतक की पहचान मखदूमगंज निवासी रामचंद्र शाह के पुत्र सोनू शाह के रूप में हुई है। जबकि कार में सवार दोनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घायलों के इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दी। वहीं दोनों घायलों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र निवासी के रूप में हुई है।

Leave a Reply