12 जून : सारण की मुख्य ख़बरें

0

पुल व सड़क कार्य में बेहतर प्रदर्शन पर डीएम को मिला सम्मान

सारण : छपरा सरकार द्वारा राज्य में की जा रही सड़क-पुल के कार्यों को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक के बाद सारण जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुख्यमंत्री ने सारण जिले मे पुल के कार्य व सड़क के बेहतर कार्यों को लेकर सम्मानित किया। जहां उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सड़क एवं पुल मंत्री नंदकिशोर यादव सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

सारण : छपरा जिले के विभिन्न घाटों पर गंगा दशहरा को लेकर श्रद्धालुओं ने गंगा-गंडक-सोन जैसे नदियों में डुबकी लगाकर मोक्ष की कामना की ऐसे तो सारण नदियों का जिला माना जाता है। जहां पश्चिम से लेकर पूर्व तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक गंगा गंडक नारायणी जैसे बड़ी नदियां प्रवाहित होती है जहां भक्तों ने डुबकी लगाई और मंदिरों में भगवान को प्रार्थना करते हुए मोक्ष की कामना की जिसमें जिले के गौतम ऋषि घाट मांझी जयप्रकाश सेतु घाट डोरीगंज गंगा घाट सोनपुर गंगा और गंडक का संगम घाट हरिहर नाथ घाट पहलेजा घाट मकेर घाट पर श्रद्धालुओं का ताता लगा रहा।

सड़क दुर्घटना में वृद्ध की मौत

सारण : छपरा रिवीलगंज थाना क्षेत्र के इनई ब्रह्मस्थान के पास अनियंत्रित टेंपो पलटने से एक वृद्ध की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए घटना के बाद स्थानीय लोगों टैंपू से फंसे लोगों को निकाला गया तथा सदर अस्पताल भेजा गया जबकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक माझी थाना क्षेत्र के मझौलिया गांव निवासी बलराम सिंह को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दी तथा टेंपो को जब्त कर ली।

विश्वविद्यालय के कुव्यवस्था पर फूटा छात्रों का गुस्सा, तोड़फोड़

सारण : छपरा जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में अंकपत्र व कई कागजातों में सुधार को लेकर वर्षों से दौड़ रहे छात्रों का गुस्सा आज फूटा और जमकर तोड़फोड़ की। जहां मौके पर आरएसए  छात्र संगठन के कई नेता पहुंचे और छात्रों से बातचीत कर हो रही तोड़फोड़ को रोका गया। क्योंकि विश्वविद्यालय की संपत्ति छात्रों की संपत्ति है। जहां नेताओं व छात्रों के विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी से मिलने के बाद आश्वासन दिया गया कि बहुत जल्द ही छात्रों की समस्या का सामाधान किया जाएगा।

नहाने के क्रम में बच्ची डूबी, मौत

सारण : छपरा मांझी थाना क्षेत्र के मटियार गांव के समीप नहाने के क्रम में मनोज महतो की पुत्री प्रियांशु कुमारी कि नदी में डूबने से मौत हो गई। जहां घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने गोताखोर व स्थानीय नाविकों की मदद से डेड बॉडी की तलाश कर रहे हैं।

कुख्यात अपराधी पंकज सिंह गिरफ्तार

सारण : छपरा जिले के इसुआपुर थाना प्रभारी संजय तिवारी की गोली मारकर हत्या 2014 में कार डी गई थी इस मामले का मुख्य आरोपी पंकज सिंह को कल देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक ने दी तथा उन्होंने बताया कि 2014 में शाम कोरिया के पास थाना प्रभारी संजय तिवारी को गोली मारकर हत्या कर डी गई थी। इस मामले में पंकज मुख्य अभियुक्त है जिस पर लूट, डकैती जैसे कई मामलो में मढौरा तथा अमनौर थाना में अपराधिक मामले दर्ज हैं।

यक्ष्मा उन्मूलन को ले हुई शमीक्षा बैठक

सारण : छपरा जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी यक्ष्मा विभाग के डॉक्टर केएन सहाय की अध्यक्षता में यक्ष्मा उन्मूलन को सफल बनाने को लेकर समीक्षा बैठक की गई। जहां चर्चा के बाद चल रहे कार्यों से असंतोष जाहिर करते हुए यक्ष्मा पदाधिकारी सहित कई अधिकारियों को कई निर्देश जारी किए गए। जहां सारण जिला में उदासीनता के कारण पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही तथा टीवी के मरीजों को समय से दवा खिलाने को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। वही इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉक्टर माधवेश्वर झा, डॉक्टर एके गुप्ता, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रत्नेश्वर प्रसाद सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सुपरवाइजर, लैब टेक्नीशियन सहित कई विभाग के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

शराब कारोबारियों ने की पुलिस टीम पर हामला कई घायल

सारण : छपरा दिघवारा थाना क्षेत्र के मलखाचौक के समीप देर रात पुलिस ने एक शराब व्यवसाई के खिलाफ छापेमारी की इस छापेमारी के खिलाफ़ शराब कारोबारियों ने पुलिस की टीम पर ही हामला कर दिया। इस हमले में धंधेबाजो ने पुलिस टीम में शामिल कई अधिकारियों को मार कार घायल कर दिया। वहीं घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ सोनपुर के नेतृत्व में आसपास के थाने को बुलाया और पुलिस ने चार धंधेबाजो को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य भागने में सफल रहे। वहीं घायल पुलिस पदाधिकारियों में एसआई विजय शंकर सिंह, एसआई सरोज कुमार, अशोक कुमार सिंह, होमगार्ड राज नारायण पांडे का इलाज चल रहा है।

देशी कट्टा, कारतूस व चोरी की मोटरसाइकिल के साथ चार गिरफ्तार

सारण : छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र की पुलिस ने रामनगर ढाला के समीप मोटरसाइकिल सवार चार अपराधियों को धर दबोचा जिसमें गोलू कुमार ढोला निवासी, प्रकाश कुमार रामनगर नीवासी, राजू कुमार तेलपा निवासी तथा राजू उर्फ नन्हे छोटका तेल का निवासी बताया जाता है। वहीं गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस चार चोरी की मोटरसाइकिल जब्त की गई है। वहीं चारो पर पूर्व से ही कई अपराधिक मामला दर्ज है। छापेमारी दल में धर्मेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष राम विनय सिंह, प्रमोद सिंह, बसंत रजक, अशोक कुमार सिंह, रंजीत कुमार तथा यशवंत सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply