11 जून : सारण की मुख्य ख़बरें

0

अवैध हथियार व कारतूस के साथ कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

सारण : छपरा रिवीलगंज थाना पुलिस ने गोदना मोड़ के समीप कुख्यात अपराधी विकास कुमार सिंह को अवैध हथियार और कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर ली वहीं पुलिस ने अनुसंधान में पाया कि मढोरा थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल की लूट तो तथा रिवीलगंज थाना क्षेत्र के शराब व्यवसाई को लूटने में प्राथमिकी दर्ज है साथ ही कई धाराओं में संलिप्त अपराधी को थाना प्रभारी राम बालेश्वर राय मढोरा थाना प्रभारी रिवीलगंज संजय कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी के सहयोग से अपराधी को गिरफ्तार किया गया जहां गिरफ्तार अपराधी को जेल भेज दिया गया।

सड़क दुर्घटना में युवक की हुई मौत

सारण : छपरा गरखा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर लचका का पुल के समीप विपरीत दिशा से आ रही बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार युवक खैरा थाना क्षेत्र के गंगा सरगड्डी गांव निवासी राज किशोर राय का घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। वहीं घटना के बाद चालक भागने में सफल रहा जबकि यात्री अपना अपना सामान लेकर निकल पड़े वही मौके पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी का पोस्टमार्टम करते हुए परिजनों को सौंप दी तथा मौके पर रामदूत बस व मोटरसाइकिल को जब्त  करते हुए प्राथमिकी कर आगे की कार्रवाई प्रारंभ की।

जमीन विवाद में मारा चाकू, मौत

सारण : छपरा कोपा थाना क्षेत्र के अनवर गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट में नागेंद्र शर्मा के पुत्र रणधीर शर्मा का चाकू लगने से मृत्यु हो गई। जबकि अवधेश शर्मा, नागेंद्र शर्मा, रिंकू शर्मा बुरी तरह से जख्मी हो गए। जहां घटना के बाद सभी घायलों को छपरा सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। मारपीट के बाद उपद्रवियों ने घर में आग लगा दी तथा जमकर उत्पात मचाया। जहां मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर पुलिस पर भी पथराव कर दी। वहीं पुलिस को बचाव में हवाई फायरिंग करनी पड़ी जहां एसडीएम तथा डीपीएम आसपास के सभी थाने की पुलिस के साथ घटनास्थल पर डटे रहे। वहीं इस घटना में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार कर ली जहां प्राथमिकी कर कानूनी प्रक्रिया प्रारंभ की।

सिविल सर्जन ने किया औचक निरीक्षण

सारण : छपरा सिविल सर्जन डॉक्टर माधवेश्वर झा ने नगरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जहां घोर अनियमितता तथा तथा सरकार द्वारा उपलब्ध कराई व्यवस्था को लेकर फटकार लगाते हुए डॉक्टरो के वेतन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी। वही साथ ही 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश जारी किया। जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी तथा एक अन्य चिकित्सक को छोड़कर सभी कर्मचारी वह डॉक्टर फरार बताए गए।

भूमि विवाद में तलवार से मार किया घायल

सारण : छपरा जलालपुर थाना क्षेत्र के सवरी गिरी टोला में स्थानीय स्वर्गीय सुदर्शन गिरी के पुत्र मनोज गिरी का पडोसियों से भूमि विवाद हो गया इस विवाद में मारपीट के साथ तलवारबाजी भी हुई जिसमे मनोज गिरी गंभीर रूप से घायल हो गए साथ ही उनके पुत्र अभिषेक गिरी तथा प्रियंका देवी भी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद सभी को छपरा सदर अस्पताल भर्ती कराया गया जहा सदर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। वही घटना के बाद पुलिस जाच मे जुट गई है।

बिजली विभाग बना बिल विभाग

सारण : युवा राजद जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार सारण छपरा दीवार आजा जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि बिजली विभाग अब केवल बिल विभाग हो गया है केवल बिजली का बिल वसुलता है और ग्रामीण जनता को कोई सुविधा विभाग द्वारा मुहैया नहीं कराया जाता है 26 मई, 2019 को संध्या 5:00 बजे से सदर प्रखंड ग्रामीण इलाका से जो बिजली खतम हुई जो आज 11 जून, 2019 को 2:30 बजे तक नहीं आया बिजली विभाग के जितने भी सदर के पदाधिकारी या कर्मचारी हैं उनको आम आदमी आम जनता से कोई मतलब नहीं है। फिर पदाधिकारी हो या कर्मचारी अपने अफसरशाही में मगन है। विभाग द्वारा पुराना कमजोर तार नहीं बदला जाता है और ग्रामीण जिए या मरे उन पर कोई ख्याल नहीं रखा जाता है। बिजली गुम होने पर पदाधिकारी व कर्मचारी का मोबाइल नेटवर्क कवरेज एरिया से बाहर बताने लगता है। बिजली और नल जल पूरी तरह से सारण जिला में फेल है यही है पलटू राम के राज में बिजली विभाग और नल जल की अफसर शाही।

मानस बाल गृह के बच्चों के साथ मनाया जन्म दिवस

सारण : छपरा अन्तर्राष्ट्रिय स्वयंसेवी संस्था लायंस इंटरनेशनल की स्थानीय युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण के अध्यक्ष साकेत श्रीवास्तव एवं सद्स्य संदीप गुप्ता ने क्लब के सेवा भाव का परिचय देते हुए स्थानीय मानस बाल गृह प्रभुनाथनगर में बच्चों के साथ केक काटा एवं गमलायुक्त पौधा भेंट कर अपने जन्मदिवस को अनोखे अंदाज में मनाया। मौके पर बच्चों के बीच सदस्यों ने बिस्किट, चौकलेट, फल एवं बैलून बाँटे। अध्यक्ष साकेत श्रीवास्तव ने कहा कि क्लब के सभी सद्स्य अपना विशेष दिन पौधारोपण, रक्तदान, अनदान जैसे सेवा कार्य कर के हीं मनाते हैं एवं अन्य लोगों को भी इस प्रकार के सेवा कार्य करने हेतू प्रेरित करते हैं। वहीं संदीप गुप्ता ने कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं एवं आज इन बच्चों के साथ अपने जन्मदिवस की खुशियाँ बाँटकर बहुत हीं अच्छा लग रहा है। मौके पर क्लब अध्यक्ष साकेत श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष अमरनाथ, सचिव विकास कुमार, सोनू सिंह, संदीप गुप्ता, धनंजय कुमार, जुही परवीन आदी सद्स्य मौजुद थें। जानकारी पीआरओ लियो आलोक गुप्ता ने दी।

ट्रक बोलेरो की टक्कर में कई घायल

सारण : छपरा दाउदपुर थाना क्षेत्र के बेल्लारी गांव के समीप एक ट्रक और बोलेरो की टक्कर हो गई। इस आमने-सामने की टक्कर में बोलेरो सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। वही सभी घायलो को छपरा सदर अस्पताल पहुंचाया गया। नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया। वहीं घटना के संबंध में बताया जाता है कि सभी लोग नयागांव शादी समारोह से वापस आ रहे थे।

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत हुई जांच

 सारण : छपरा गढखा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत सैकड़ों महिलाओं का जांच किया गया। गर्भ में पल रहे शिशु की जांच जिसमें एचआईवी, हिमोग्लोबिन, ब्लड शुगर, अल्ट्रासाउंड से संबंधित सभी जांचें फ्री में की गई। वही मौके पर गर्भवती महिलाओं को नियमित टीकाकरण तथा खान-पान के बारे में भी बताया गया। इस अवसर पर प्रभारी डॉ सर्वजीत कुमार, डॉ मेहा कुमारी, डॉक्टर शीलानाथ सिंह, डॉ रूपेश कुमार, डॉ मंजू कुमारी, डॉक्टर अनामिका सिंहा सहित दर्जनों डॉ स्वास्थ्य कर्मचारी तथा केयर इंडिया के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

शराब कारोबारी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हामला, कई घायल

सारण : छपरा रसूलपुर थाना क्षेत्र के मठिया गांव में जब शराब कारोबारी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम पहुंची तब आरोपी कृष्णा शाह समेत कई महिलाओं ने पुलिस पर हमला बोल दिया। दारोगा विजय तिवारी, जवान संजय कुमार, जवान राम दौलत राम घायल हो गए। वहीं घटना के बाद पुलिस निरीक्षक बीपी आलोक सहित दाउदपुर थाना, एकमा थाना, रसूलपुर थाना, माझी थाना के पुलिस बल मौके पर पहुंची। तथा सघन जांच की गई जिसमे पाया गया की सभी आरोपी फरार हो गए है। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी रहेगी। गिरफ्तारी नहीं होने की हालत में कुर्की जब्ती की कार्यवाही की जाएगी।

आपसी विवाद में मारा चाकू, मौत

सारण : छपरा गरखा थाना क्षेत्र अंतर्गत सलाह गांव में दो पडोसियों के बीच आपसी विवाद हो गया जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि सलाह गाँव के रहने वाले हरेंद्र राय का अपने पड़ोसियों के साथ विवाद हो गया। इस झड़प में हरेन्द्र राय को चाकू लग गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों ने इलाज के लिए उनको गढखा के उपरांत छपरा सदर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना के बाद पुलिस ने डेड बॉडी का पोस्टमार्टम करते हुए परिजनों को सौंप दी। तथा प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

Leave a Reply